बजट सत्र के दौरान महंगाई, बेरोजगारी पर चर्चा से भागी सरकार : कांग्रेस

Government ran away from discussion on inflation, unemployment during budget session: Congress
बजट सत्र के दौरान महंगाई, बेरोजगारी पर चर्चा से भागी सरकार : कांग्रेस
नई दिल्ली बजट सत्र के दौरान महंगाई, बेरोजगारी पर चर्चा से भागी सरकार : कांग्रेस
हाईलाइट
  • गुरुवार को संसद अनिश्चित काल के लिए स्थगित
  • राज्यसभा 2 दिन पहले स्थगित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जैसे ही गुरुवार को संसद अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार बजट सत्र के दौरान मूल्य वृद्धि, किसानों और बेरोजगारी के मुद्दों पर बहस से भाग गई।

जयराम रमेश ने ट्वीट किया, राज्यसभा 2 दिन पहले स्थगित हो गई, हालांकि विपक्ष डब्ल्यूएमडी और अंटार्कटिका विधेयकों को पारित करने के लिए तैयार था। अपनी राजनीतिक सुविधा के लिए, मोदी सरकार मूल्य वृद्धि, किसानों से किए गए वादों पर चर्चा से भाग गई, और श्रम मंत्री ने श्रम और (बे) रोजगार पर बहस का जवाब तक नहीं दिया! कांग्रेस दोनों सदनों में महंगाई का मुद्दा उठाती रही है, लेकिन सरकार इस मुद्दे पर चर्चा के लिए राजी नहीं हुई।

संसद के दोनों सदन गुरुवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिए गए। इस प्रकार संसद का बजट सत्र निर्धारित समय से एक दिन पहले समाप्त हो गया। जैसे ही निचले सदन की बैठक हुई, अध्यक्ष ओम बिरला ने सत्र की कार्यवाही का सारांश देते हुए समापन का संदर्भ दिया। बाद में उन्होंने सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।

सत्र में किए गए कार्यों के बारे में सदस्यों को सूचित करते हुए अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि 17 वीं लोकसभा के आठवें सत्र में कुल कार्य उत्पादकता 129 प्रतिशत थी। उन्होंने आगे कहा कि सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ और कुल 27 बैठकें हुईं जो करीब 177 घंटे 50 मिनट तक चलीं। बिरला ने बजट सत्र के सफल संचालन के लिए सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया। वहीं राज्यसभा सचिवालय ने एक बयान में कहा, 2017 के मानसून सत्र (243वें सत्र) के बाद से पिछले 14 सत्रों के दौरान सदन की यह तीसरी सबसे अच्छी उत्पादकता रही है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 April 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story