दैनिक भास्कर हिंदी: पाटीदार समाज के युवाओं को बरगला रहे हैं हार्दिक-नितिन पटेल

November 22nd, 2017

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनके संगठन और कांग्रेस के बीच पाटीदार समाज को आरक्षण दिए जाने के फॉर्मूले पर सहमति बन गई है। जिसके बाद प्रतिक्रिया देते हुए गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने एक प्रेस कांफ्रेस कर हार्दिक और कांग्रेस पर निशाना सादा है। उन्होंने कहा कि हार्दिक मूर्ख है तभी वो कांग्रेस की भाषा बोल रहा है। कांग्रेस हार्दिक को सिर्फ बेवकूफ बना रही है आरक्षण देने के नाम पर लॉलीपाप हार्दिक के हाथ में थमा दी गई है।

 

उन्होंने आगे कहा है कि हार्दिक पाटीदार समाज के युवाओं को बरगला रहा है और अपने स्वार्थ के लिए समाज को बांट रहा है। वो वोट के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर सौदेबाजी करने में लगा हुआ है लेकिन अब पाटीदार समाज के सामने हार्दिक का नकाब उतर चुका है। 

पटेल ने आरोप लगाया है कि हार्दिक राजनीतिक फायदे के लिए समाज में अलग अलग जातियों को आपस में लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। नितिन पटेल ने गुजरात के पाटीदार समाज से अपील करते हुए कहा कि पाटीदार लोग हार्दिक पटेल और कांग्रेस के प्रलोभनों से सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि यह बात हार्दिक भी जानते हैं कि संविधान के हिसाब से 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण देना संभव ही नहीं है। 

भाजपा के अन्य नेताओं ने दी प्रतिक्रिया
भाजपा के वरिष्ठ नेता शहनवाज हुसैन ने कहा है कि कांग्रेस कुछ भी कर ले, लेकिन इस बार के गुजरात चुनाव में भी उसे मुंह की खानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल कांग्रेस के ही मोहरे हैं, जनता इससे अच्छी तरह वाकिफ है। 

भाजपा प्रवक्ता हुसैन ने कहा कि गुजरात में इस बार भी भाजपा की जीत तय है। उसकी जीत में प्रदेश की जनता बड़ा रोल निभाएगी। उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा ने पिछले 22 साल से शासन में अभूतपूर्व विकास किया है।