गुजरात: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, पाटीदारों को भी टिकट

gujarat elections 2017 congress issue first candidate list
गुजरात: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, पाटीदारों को भी टिकट
गुजरात: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, पाटीदारों को भी टिकट

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कांग्रेस पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के लिए 77 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। रविवार को जारी कांग्रेस की पहली लिस्ट के अनुसार कांग्रेस ने ललित बसोया को धोराजी से टिकट दिया है। बसोया हार्दिक पटेल के करीबी हैं। जबकि गुजरात के सीएम विजय रुपाणी के खिलाफ पार्टी ने इंद्रनील को उतारा है।

 

वहीं कांग्रेस पार्टी के प्रमुख उम्मीदवारों में शक्तिसिंह गोहिल को मांडवी से जबकि पोरबंदर सीट से अर्जुन मोडवाडिया को टिकट मिला है। शक्तिसिंह गोहिल की सीट बदली गई है। पहले वह कच्छ के अब्दासा से विधायक थे। जबकि पूर्व सांसद तुषार चौधरी को पार्टी ने महुआ से टिकट दिया है। इससे पहले सोशल मीडिया पर कांग्रेस की एक फर्जी लिस्ट भी आ गई थी। रविवार को फर्जी लिस्ट जारी होने की सूचना के कुछ देर बाद ही कांग्रेस ने इसका खंडन कर दिया।

 

कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने इसे फर्जी करार दिया था। कांग्रेस ने बीजेपी पर फर्जी लिस्ट जारी करने का आरोप लगाया है। इस सूची में 71 उम्मीदवारों के नाम का जिक्र था। गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि सोशल मीडिया पर जारी फर्जी सूची के लिए कांग्रेस के लेटरपैड और प्रदेश अध्यक्ष के हस्ताक्षर का दुरुपयोग किया गया है।

टिकट को लेकर BJP में बगावत
गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में टिकट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के अंदर बगावत होने लगी है। टिकट ना मिलने से सांसद, विधायक समेत कई नेता पार्टी से खफा नजर आ रहे हैं। यही कारण हैं कि कहीं सांसद ने अपनी पत्नी को निर्दलीय चुनावी मैदान में उतार दिया है, तो कई नेताओं ने दूसरी पार्टी का दामन थाम लिया है। इसी क्रम में एक बीजेपी सासंद ने भी पार्टी छोड़ने की धमकी दे दी है।

गौरतलब है कि बीजेपी ने शुक्रवार को 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। शनिवार को बीजेपी ने दूसरी सूची में 36 उम्मीदवारों का नाम जारी किया। इस तरह से बीजेपी अब तक 182 सीटों के लिए 106 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। बता दें कि गुजरात में 182 सीटों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है।

Created On :   19 Nov 2017 5:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story