गुजरात में अब इमोशनल प्रचार, बीजेपी ने गालियों को बनाया हथियार

gujarat elections: pm narendra modi addressed 4 rally today
गुजरात में अब इमोशनल प्रचार, बीजेपी ने गालियों को बनाया हथियार
गुजरात में अब इमोशनल प्रचार, बीजेपी ने गालियों को बनाया हथियार

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी अब इमोशनल प्रचार के जरिए कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। शुक्रवार को पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के आपत्तिजनक बयान को लेकर कांग्रेस के नेताओं पर सवाल खड़े किए। उन्होंने अहमदाबाद की रैली में कांग्रेस के नेताओं द्वारा उन्हें दी गई गालियों को याद दिलाया। पीएम ने कहा, कांग्रेसी नेताओं ने कल पहली बार मुझे "नीच" नहीं कहा। कांग्रेस यह पहले भी कहती रही है। कांग्रेस मुझे गालियां देते नहीं थकती, लेकिन मैं हमेशा चुप रहता हूं। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वे नीच इसलिए हैं क्योंकि गरीब परिवार में पैदा हुए, निचली जाति से हैं और गुजराती हैं, यही वजह है कि कांग्रेस उनसे नफरत करती है।

पीएम ने कांग्रेस द्वारा उनपर दिए गए विवादित बयानों को बताते हुए कहा, "आनंद शर्मा ने कहा था, पीएम मोदी मानसिक रूप से बीमार हैं। राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी ने जहर की खेती करने वाला बताया। दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार को राक्षस राज और मोदी को रावण बताया।" मोदी ने कहा, "दिग्विजय सिंह ने मेरे बारे में क्या ट्वीट किया था? उन्होंने लिखा था, मोदी ने डैश-डैश-डैश को भक्त और भक्तों को डैश-डैश-डैश बनाया।"

इससे पहले पीएम मोदी ने कलोल और साबरकांठा और बनासकांठा में रैली को संबोधित किया। कलोल की रैली में मोदी ने अयोध्या में राममंदिर मामले में सुनवाई में देरी करने की दलील देने वाले कपिल सिब्बल को कांग्रेस से निकालने की मांग की। पीएम मोदी ने वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर निशाना साधते हुए कहा कि "कांग्रेस अपने वकील नेता को भी पार्टी से क्यों नहीं निकाल देती?" बता दें कि मोदी पर विवादित बयान देने कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

वहीं साबरकांठा में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सरकार की नीतियों और स्कीम की जमकर तारीफ कर राज्य की बीजेपी सरकार को जनता की हितेषी सरकार बताया। साथ ही मोदी विपक्ष पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जब गुजरात में बाढ़ आई थी तो कांग्रेस के नेता बेंगलुरु में पूल में आराम कर रहे थे। जबकि बीजेपी के विधायक लोगों की मदद कर रहे थे। कांग्रेस और बीजेपी में फर्क का पता चलता है।

इससे पहले पीएम मोदी ने बनासकांठा में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस से हाल में सस्पेंड हुए मणिशंकर अय्यर पर जोरदार हमला बोला। जिले के भाभर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम अय्यर के पाकिस्तान दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या मेरी सुपारी देने के लिए अय्यर पाकिस्तान गए थे? 

Created On :   8 Dec 2017 4:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story