Exit Poll में कांग्रेस की हार नजर आने पर हार्दिक ने की बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग

Hardik patel demand polls to ballot paper after gujarat election exit poll
Exit Poll में कांग्रेस की हार नजर आने पर हार्दिक ने की बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग
Exit Poll में कांग्रेस की हार नजर आने पर हार्दिक ने की बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव के बाद एग्जिट पोल में कांग्रेस की हार को देखते हुए पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की है।गौरतलब है कि यूपी निकाय चुनाव के दौरान बीएसपी सुप्रीमो मायावती और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग कर चुके हैं।

हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर ईवीएम की जगह बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग की है। हार्दिक ने ट्वीट में लिखा है, "हम EVM मशीन का उपयोग क्यों करते हैं, ताकि मतगणना जल्दी हो जाए लेकिन चुनाव ख़त्म होने के बावजूद थी 5-7 दिन तक क्यों EVM हमें बंद कमरे में रखने पड़ते हैं। इससे अच्छा है की बैलट पेपर से मतदान कीजिए इसमें भी EVM जितना ही समय लगता है। हिमाचल प्रदेश का EVM एक महीने तक पड़ा रहा"। 

हार्दिक ने दूसरे ट्वीट में लिखा, "EVM में गड़बड़ी, इस सवाल पर हंसी नहीं लेकिन हमें स्वतंत्र लोकतांत्रिक हिंदुस्तान में इस मुद्दे पर मंथन करना जरूरी है। जनता वोट देने के बाद भी चिंता करती है कि क्या मेरा वोट सही रहेगा ! यह सभी के लिए सोचने की बात हैं।" 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में यूपी में निकाय चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर बीजेपी की जीत पर सवाल उठाए थे। अखिलेश ने एक आंकड़ा पेश कर कहा था कि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दौरान जहां जहां ईवीएम की जगह जहां बैलट पेपर से चुनाव हुए, वहां रिजल्ट में बहुत बड़ा फर्क दिखा, वहां बीजेपी की हालत खराब रही। 

इससे पहले मायावती ने भी बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि अगर हिम्मत है तो भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव ईवीएम की जगह बैलट पेपर से कराए। बता दें कि 14 दिसंबर को एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनते देख हार्दिक पटेल ने इसे प्री प्लान करार दिया था। हार्दिक ने कहा था कि सभी चैनल जानबूझकर भाजपा को बढ़त दिखा रहे हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि ईवीएम की गड़बड़ी को छिपाया जा सके। 

Created On :   15 Dec 2017 12:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story