दैनिक भास्कर हिंदी: हरसिमरत बोली - सिद्धू पाकिस्तान के एजेंट बन गए हैं, जवाब दें राहुल गांधी

November 30th, 2018

हाईलाइट

  • अकाली दल नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा हमला बोला है।
  • उन्होंने सिद्धू को पाकिस्तान का एजेंट बताया है।
  • हरसिमरत ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी से सिद्धू के पाकिस्तान प्रेम को लेकर अपना स्टैंड रखने को कहा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अकाली दल नेता और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सिद्धू को पाकिस्तान का एजेंट बताया और कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी से सिद्धू के पाकिस्तान प्रेम को लेकर अपना स्टैंड रखने को कहा। बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास कार्यक्रम में भारत की तरफ से हरसिमरत के अलावा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और सिद्धू शामिल हुए थे। तीनों ही कार्यक्रम में शामिल होने के बाद भारत लौट आए हैं।

हरसिमरत ने कहा, 'सिद्धू जनरल को गले लगा रहे थे जो हमारे जवानों की हत्या कर रहे हैं। उन्होंने वहां उनके साथ 3 दिन भी बिताए। यहां तक ​​कि उनकी एक तस्वीर आतंकवादी के साथ भी सामने आई है। वहां जाने के बाद सिद्धू पाकिस्तान के एजेंट बन गए हैं। राहुल गांधी को स्पष्ट रूप से इस पर अपना स्टैंड रखना चाहिए।' बता दें कि इससे पहले हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान से लौटते हुए भी सिद्धू पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था, 'मैंने नोटिस किया कि वहां सिद्धू को भारत से ज्यादा प्यार और अहमियत मिल रही थी। उनके वहां कुछ अच्छे संबंध हैं।'

गौरतलब है कि करतारपुर शिलान्यास कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक पीएम की जमकर तारीफ भी की थी। सिद्धू ने कहा था, 'हिंदुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे, मेरा यार इमरान जीवे'। उन्होंने कहा था जब भी करतारपुर कॉरिडोर का इतिहास लिखा जाएगा तो पहले पन्ने पर इमरान खान का नाम लिखा जाएगा। वहीं, सिद्धू ने कहा था कि सभी को अपनी सोच बदलनी पड़ेगी, तभी शांति कायम होगी। उन्होंने कहा था दोनों देशों के बीच चल रहा खून खराबा बंद होना चाहिए, दोस्ती का पैगाम आगे बढ़ना चाहिए। सिद्धू ने कहा था करतारपुर कॉरिडोर दोनों देशों के लोगों के बीच में संपर्क बढ़ाएगा, जो संपर्क टूटा हुआ था वो अब दोबारा जुड़ रहा है।

गुरुवार को दिल्ली के अकाली विधायक मनिंदर सिंह सिरसा ने एक तस्वीर भी ट्वीट की थी, जिसमें सिद्धू प्रो-खालिस्तान लीडर गोपाल चावला के साथ खड़े दिख रहे हैं। चावला ने भी अपने फेसबुक पेज पर ये तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद अकाली दल ने पंजाब सरकार से सिद्धू की बर्खास्तगी की मांग की है। इससे पहले जब सिद्धू पाक पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में गए थे और पाक आर्मी चीफ को गले लगाया था, तब भी जमकर विवाद हुआ था।

खबरें और भी हैं...