दैनिक भास्कर हिंदी: कर्नाटक सरकार के 100 दिन पूरे, कुमारस्वामी बोले - मेरे काम से राहुल जी खुश

August 30th, 2018

हाईलाइट

  • कर्नाटक सरकार ने अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे किए।
  • कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर कुमार स्वामी ने राहुल गांधी से मुलाकात कर आभार व्यक्त किया।
  • राहुल गांधी बोले कुमार स्वामी की सरकार सही दिशा में काम कर रही है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कनार्टक के मुख्यमंत्री एच.डी कुमारस्वामी ने आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी से मिलने के बाद कुमारस्वामी ने मीडिया से कहा कि उनकी सरकार को 100 दिन पूरे हो चुके है। लिहाजा वो राहुल गांधी का आभार व्यक्त करने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि उनके काम से राहुल जी बेहद खुश हैं। हमारी सरकार सही दिशा में बेहतर तरीके से काम कर रही है। 

 

गठबंधन की सरकार बनने के बाद खुद कुमारस्वामी ने कहा था कि ‘मैं किसी की कृपा पर निर्भर नहीं हूं मुझे किसी ने मुख्यमंत्री पद भीख में नहीं दिया है’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि ‘अफसरों को इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए कि मेरी सरकार कब तक चलेगी, उनकी ज़िम्मेदारी सिर्फ़ इतनी है कि वे सरकार के आदेशों को ठीक तरह से लागू करें’ कुमारस्वामी के इस बयान के बाद जेडीएस और कांग्रेस के बीच अनबन देखी जाने लगी थी। गौर करने वाली बात यह है कि कुछ ही दिन पहले कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फिर से प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की थी, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस और जेडीएस के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। हालांकि कुमारस्वामी की राहुल गांधी के साथ मुलाकात ने सब कुछ सामान्य होने के संकेत दिए हैं।

 

 

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी कहा था कि अगले 15 दिनों में कर्नाटक की सरकार गिर जाएगी। गौड़ा ने कहा कि पू्र्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फैसला कर लिया है कि वह सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेंगे, ऐसे में अब सिर्फ औपचारिकता बची है कि कब यह सरकार गिर जाएगी। हालांकि बाद में ऐसा कुछ हुआ नहीं।
 

खबरें और भी हैं...