जयपुर: जयपुर में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

August 5th, 2022

हाईलाइट

  • शहर में कई जगहों पर जलजमाव के कारण यातायात भी धीमा हो गया

डिजिटल डेस्क, जयपुर। जयपुर में गुरुवार को भारी बारिश से जनजीवन ठप हो गया, क्योंकि सड़कों पर पानी भर जाने के कारण कई वाहन फंस गए। मौसम विभाग ने पुष्टि की है कि दो दिनों के बाद बंगाल की खाड़ी में एक नई प्रणाली बनने की उम्मीद है, जिसके कारण राजस्थान और मध्य प्रदेश सहित मध्य भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों में, पाली जिले में राज्य में सबसे अधिक 96 मिमी बारिश हुई।

जयपुर के अलग-अलग हिस्सों में बुधवार की शाम रुक-रुक कर हुई बारिश ने गुरुवार सुबह और इजाफा कर दिया। बारिश के कारण कई स्कूल और दफ्तर जाने वाले लोग फंस गए। शहर में कई जगहों पर जलजमाव के कारण यातायात भी धीमा हो गया। जयपुर और पाली सहित राजस्थान के 10 जिलों में पिछले 24 घंटों में 40 मिमी से 96 मिमी तक बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर और टोंक जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, अलवर, बूंदी, कोटा, झुंझुनू, चुरू, सीकर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सवाई माधोपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, उदयपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, जालोर, राजसमंद और सिरोही में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.