हेगड़े ने बापू पर टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण दिया, भाजपा करेगी अध्ययन

Hegde gave clarification regarding comment on Bapu, BJP will study
हेगड़े ने बापू पर टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण दिया, भाजपा करेगी अध्ययन
हेगड़े ने बापू पर टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण दिया, भाजपा करेगी अध्ययन
हाईलाइट
  • हेगड़े ने बापू पर टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण दिया
  • भाजपा करेगी अध्ययन

नई दिल्ली, 4 फरवरी (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने महात्मा गांधी पर अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद सोमवार को भेजे गए नोटिस का जवाब दे दिया है। उन्होंने इसका जवाब भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को भेजा, जिन्होंने इसे पार्टी की अनुशासन समिति को भेज दिया है।

अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अनुशासन समिति उनके जवाब का अध्ययन करेगी और यह तय करेगी कि क्या यह पार्टी अनुशासन का घोर उल्लंघन है या नहीं।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी पर अनंत कुमार हेगड़े की टिप्पणियों से बहुत आहत हैं।

हेगड़े को भेजे गए नोटिस में यह उनसे पूछा गया था कि भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए। भाजपा ने उन्हें बाकी बजट सत्र के लिए पार्टी संसदीय दल की बैठक में भाग लेने से भी रोक दिया है।

हेगड़े के खिलाफ इस कड़ी कार्रवाई के बारे में विचार किया जा रहा था, क्योंकि प्रधानमंत्री ने सोमवार को भाजपा के शीर्ष पदाधिकारियों के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की थी।

गौरतलब है कि भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने हाल ही में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती बहुत धूमधाम से मनाई है। इसलिए पार्टी नहीं चाहती कि इस मुद्दे पर वह बैकफुट पर जाए।

बेंगलुरू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हेगड़े ने स्वतंत्रता आंदोलन को ड्रामा कहा था। उन्होंने कहा था कि स्वतंत्रता आंदोलन का मंचन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन के साथ किया गया था। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि यह एक वास्तविक लड़ाई नहीं थी, बल्कि एक मिलीभगत वाला स्वतंत्रता संघर्ष था।

Created On :   4 Feb 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story