comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कांग्रेस नेता चिदंबरम की गिरफ्तारी तय ! INX केस में अग्रिम जमानत अर्जी खारिज

कांग्रेस नेता चिदंबरम की गिरफ्तारी तय ! INX केस में अग्रिम जमानत अर्जी खारिज

हाईलाइट

  • कांग्रेस के दिग्गज नेता पी.चिदंबरम जल्द ही गिरफ्तार हो सकते हैं
  • INX केस में दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता पी.चिदंबरम जल्द ही गिरफ्तार हो सकते हैं। चिदंबरम में को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। आईएनएक्स मीडिया केस में हाई कोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही अब ईडी और सीबीआई जल्द ही चिदंबरम को गिरफ्तार कर सकते हैं। 

बता दें कि चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड से गैरकानूनी रूप से स्वीकृति दिलाने के लिए 305 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। ये मामला 2007 का है, जब पी चिदंबरम वित्त मंत्री के पद पर थे। इस केस में अभी तक चिदंबरम को कोर्ट से करीब दो दर्जन बार अंतरिम प्रोटेक्शन यानी गिरफ्तारी पर रोक की राहत मिली हुई है। इस मामले में सीबीआई और ईडी पहले ही चिदंबरम के बेटे कार्ति को गिरफ्तार कर चुकी हैं। फिलहाल कार्ति जमानत पर हैं।

इस मामले में अहम मोड़ तब आया, जब इंद्राणी मुखर्जी 4 जुलाई को सरकारी गवाह बन गईं। साल 2017 में सीबीआई ने इस मामले में फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड से मिली स्वीकृति में गड़बड़ी पर एफआईआर दर्ज की थी। इस मामले में आईएनएक्स की आरोपी मालकिन इंद्राणी मुखर्जी कोअप्रूवर बनाया गया था। मुखर्जी ने गवाही दी कि उसने कार्ति चिदंबरम को 10 लाख रुपये दिए। 

कमेंट करें
jxhAm