हिंदू कम से कम 3 बच्चे पैदा करें : उप्र के मंत्री

Hindus should have at least 3 children: UP minister
हिंदू कम से कम 3 बच्चे पैदा करें : उप्र के मंत्री
हिंदू कम से कम 3 बच्चे पैदा करें : उप्र के मंत्री

मेरठ, 9 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के श्रम कल्याण मंत्री सुनील भराला ने यहां सोमवार को कहा कि हिंदू कम से कम तीन बच्चा पैदा करे। उन्होंने हम पांच का भी नारा दिया।

मंत्री ने पत्रकारों से कहा, व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हम पांच का विचार अपनाना चाहिए। हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो, वरना दादी-चाची जैसे रिश्तों का क्या होगा।

भराला ने कहा, आज समाज में केवल दो बच्चे पैदा करने की मांग उठ रही है। हालांकि, अभी ऐसा कोई कानून नहीं है, फिर भी अधिकांश हिंदू परिवार एक ही बच्चे तक सीमित हो गए हैं, जो चिंता की बात है। हिंदुओं को हम दो-हमारे एक की नीति छोड़कर हम दो-हमारे पांच की नीति अपनानी चाहिए।

मंत्री ने कहा कि विशेष समुदाय को दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए। जनसंख्या पर कानून बहुत जरूरी हो गया है।

भाजपा नेता भराला ने कहा कि हैदराबाद दुष्कर्म कांड निंदनीय है, लेकिन पुलिस ने जो किया, वह सराहनीय कदम है। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाए जाने की घटना पर उन्होंने कहा कि अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। विपक्षी दलों द्वारा उन्नाव केस पर धरना-प्रदर्शन करने पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी आवाज उठाने का अधिकार है।

अपने बयान को लेकर भराला लगातार सुर्खियों में रहते आए हैं। इससे पहले उन्होंने किसानों को वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए हवन कराने की सलाह दी थी। भराला ने कहा कि सरकार परंपरा के तहत यज्ञ करवाकर भगवान इंद्रदेव को मनाए। इंद्र भगवान बरसात कराएंगे और सबकुछ ठीक कर देंगे।

Created On :   9 Dec 2019 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story