हनीप्रीत ने कबूला : 'पंचकूला दंगों की मास्टरमांइड मैं ही हूं'

Honeypreet confesses to inciting violence
हनीप्रीत ने कबूला : 'पंचकूला दंगों की मास्टरमांइड मैं ही हूं'
हनीप्रीत ने कबूला : 'पंचकूला दंगों की मास्टरमांइड मैं ही हूं'

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। गुरमीत राम रहीम को रेप केस में सजा के बाद भड़की हिंसा की साजिश हनीप्रीत ने रची थी। सूत्रों के मुताबिक पुलिस रिमांड के दौरान हनीप्रीत ने कबूला है कि वह पंचकूला हिंसा में शामिल थी। पंचकूला हिंसा की मास्टरमाइंड हनीप्रीत ने पुलिस की 3 दिन की रिमांड के दौरान पूछताछ में बताया कि पंचकुला के जिन इलाकों में हिंसा फैलाई जानी थी। उसके लिए तैयारी पहले ही कर ली गई थी। उन इलाको के बाकायदा मेप तैयार किए गए थे।

हिंसा फैलाने के लिए डेरा के जिन खास विश्वासपात्रों की तैनाती की गई थी उनके नाम और मेप हनीप्रीत के एक लैपटॉप में सुरक्षित हैं। वहीं हनीप्रीत के ड्राइवर ने खुलासा किया कि हनीप्रीत ने ही पंचकूला हिंसा की साजिश रची और पैसे के जरिए जाली कागजात बनवाए थे। बता दें कि मंगलवार को पुलिस ने हनीप्रीत और सुखदीप कौर को 6 दिन का रिमांड समाप्त होने के बाद पुन: कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के बाद दोनों को दोबारा 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पुलिस ने कोर्ट से 9 दिन का रिमांड मांगा था लेकिन पुलिस को 3 दिन का ही रिमांड मिल सका है। सरकारी वकील पंकज गर्ग ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि हनीप्रीत ने अभी तक जांच में खास सहयोग नहीं किया है। 

राम रहीम के 25 अगस्त को दोषी साबित होते ही हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में भड़की हिसा में 38 लोग मारे गए थे और 264 लोग घायल हुए थे। इसके साथ ही दिल्ली और पंजाब के कई हिस्सों में हिंसा की खबरे आई थीं। इसी मामले में हनीप्रीत के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है।
 

Created On :   11 Oct 2017 6:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story