गडकरी के मंत्रालय ने कोरोना काल में कैसे तोड़ा सड़क बनाने का रिकॉर्ड?

How did Gadkaris ministry break road records in the Corona era?
गडकरी के मंत्रालय ने कोरोना काल में कैसे तोड़ा सड़क बनाने का रिकॉर्ड?
गडकरी के मंत्रालय ने कोरोना काल में कैसे तोड़ा सड़क बनाने का रिकॉर्ड?
हाईलाइट
  • गडकरी के मंत्रालय ने कोरोना काल में कैसे तोड़ा सड़क बनाने का रिकॉर्ड?

नई दिल्ली, 5 सितंबर(आईएएनएस)। कोरोना काल में जब सब कुछ ठप रहा, तब सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय युद्धस्तर पर सड़कों के निर्माण में जुटा रहा। अप्रैल से अगस्त के बीच मंत्रालय ने सड़कों के निर्माण का नया रिकार्ड बनाया है।

नितिन गडकरी के मंत्रालय ने कोरोना काल में जहां लक्ष्य से दोगुनी सड़कें बनाई हैं, वहीं हाईवे निर्माण कार्य अवार्ड करने के मामले में भी मंत्रालय ने तीन साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

दरअसल, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इस वर्ष अप्रैल से अगस्त के दौरान कुल 2771 किलोमीटर राजमार्ग बनाने का लक्ष्य रखा था। कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद लक्ष्य से चार सौ किलोमीटर ज्यादा 3181 किलोमीटर हाईवे का निर्माण हुआ।

इसमें राज्य लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने 2104 किलोमीटर, एनएचएआई ने 879 किलोमीटर और एनएचआईडीसीएल ने198 किलोमीटर राजमार्ग का निर्माण किया।

खास बात है कि अगस्त 2019 तक जहां 1367 किलोमीटर नेशनल हाईवे निर्माण अवार्ड हुआ था, वहीं इस बार अगस्त 2020 तक दोगुने से ज्यादा 3300 किलोमीटर लंबाई के राष्ट्रीय राजमार्ग अवार्ड हुआ।

मंत्रालय के अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि कोरोना महामारी के बावजूद अप्रैल से अगस्त के बीच कुल 31 हजार करोड़ की धनराशि से 744 किलोमीटर हाईवे निर्माण का काम सौंपा गया। यह पिछले तीन वर्षों में सर्वाधिक है।

एनएनएम/जेएनएस

Created On :   5 Sep 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story