जो निकाय चुनाव नहीं जीत सके, वो गुजरात क्या जीतेंगे- स्मृति ईरानी

Huge embarrassment for Rahul Gandhi in UP civic polls 2017
जो निकाय चुनाव नहीं जीत सके, वो गुजरात क्या जीतेंगे- स्मृति ईरानी
जो निकाय चुनाव नहीं जीत सके, वो गुजरात क्या जीतेंगे- स्मृति ईरानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूपी के निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। बता दें कि ज्यादातर निगम में बीजेपी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी 2012 की जीत को दोबारा दोहराएगी। 2012 के निकाय चुनाव में बीजेपी में 12 में से 10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इसी बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की संसदीय सीट अमेठी पर भी कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। अमेठी में दो नगर पालिका सीटें गौरीगंज व जायस के साथ दो नगर पंचायतें अमेठी व मुसाफिरखाना हैं। गौरगंज सीट पर एसपी उम्मीदवार ने जीत हासिल की है, जबकि जायस सीट पर बीजेपी कैंडिडेट जीता है। अमेठी की नगर पंचायत सीट पर बीजेपी की चंद्रमा देवी जीत गई हैं। इसके अलावा मुसाफिरखाना नगर पंचायत पर निर्दलीय प्रत्याशी पुरुषोत्तम दास ने जीत हासिल की है। 

इन रुझानों को देखते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि, जो शख्स निकाय चुनाव में जीत नहीं दिला सके, वो गुजरात विधानसभा चुनाव में क्या करेंगे। ईरानी ने कहा कि निकाय चुनाव का प्रदर्शन मोदीजी और योगीजी के काम की सराहना का प्रतीक है।

बता दें कि बीजेपी 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त से ही अमेठी में अपनी पैठ बनाने की कोशिशों में जुटी है। इसी रणनीति के तहत उसने राहुल गांधी के मुकाबले कद्दावर उम्मीदवार स्मृति इरानी को मैदान में उतारा था। विधानसभा चुनाव के दौरान भी अमेठी की 4 में से तीन सीटें बीजेपी ने जीत ली थीं। 

वहीं बीजेपी के पाले में आते रूझान को देखते हुए राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि, "निकाय चुनाव में बीजेपी की राम मंदिर लहर दौड़ रही है, 2019 में आने वाले तूफान का इंतजार कीजिए"।

 

 

 

Created On :   1 Dec 2017 9:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story