मैं राहुल सावरकर नहीं, जो माफी मांगूं : राहुल गांधी

I am not Rahul Savarkar, who should apologize: Rahul Gandhi
मैं राहुल सावरकर नहीं, जो माफी मांगूं : राहुल गांधी
मैं राहुल सावरकर नहीं, जो माफी मांगूं : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 14 दिसम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की माफी की मांग पर तंज कसते हुए कहा कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है, वह राहुल गांधी हैं और माफी नहीं मांगेंगे।

राहुल गांधी यहां पार्टी की ओर से यहां रामलीला मैदान में आयोजित भारत बचाओ रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, कल संसद में भाजपा के नेता मुझसे माफी की मांग कर रहे थे। लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मैं राहुल गांधी हूं। मैं माफी नहीं मागूंगा।

राहुल का इशारा हिंदूवादी नेता दिवंगत विनायक दामोदर सावरकर द्वारा 14 नवंबर, 1913 को ब्रिटिश सरकार को लिखे गए माफी के पत्र की तरफ था, जिसे उन्होंने अंडमान के सेलुलर जेल में बंद रहने के दौरान लिखा था।

राहुल ने आगे कहा कि माफी भाजपा के लोग मांगेंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मांगेंगे और उनके असिस्टैंट गृहमंत्री अमित शाह मांगेंगे इस देश से, जिन्होंने देश को इस हालत में पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नेता, कार्यकर्ता माफी नहीं मांगेगा।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने झारखंड में एक चुनावी रैली के दौरान रेप इन इंडिया टिप्पणी की थी, जिस पर भाजपा सदस्यों ने शुक्रवार को संसद में उनसे माफी की मांग की थी। राहुल की इस टिप्पणी को लेकर संसद में काफी हंगाम हुआ था।

Created On :   14 Dec 2019 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story