दैनिक भास्कर हिंदी: PM मोदी को समर्थन देना मेरी भूल थी : अरुण शौरी

October 7th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी सरकार को अपने ही पार्टी नेताओं के विरोध के चलते खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक बार फिर बगावती तेवर दिखाते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। हिमाचल प्रदेश के कसौली में एक कार्यक्रम में बोलने के दौरान शौरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी को समर्थन देना उनकी भूल थी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को दिवंगत लेखक खुशवंत सिंह के नाम पर हो रहे साहित्य समारोह के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। शौरी ने कार्यक्रम में कहा, 'मैंने कई गलतियां की है जैसे वीपी सिंह को समर्थन देकर और उसके बाद मोदी को समर्थन देकर।' शौरी ने आगे कहा, 'ये मत सोचिए कि आपके नेता सत्ता में आते ही बदल जाएंगे। उनके चरित्र को उनकी सत्यनिष्ठा के आधार पर परखिए। देखिए कि वो अपनी बातों पर कितने खरे हैं।' 

1 हफ्ते में दूसरी बार कसा तंज
बता दें कि यह इस हफ्ते में दूसरी बार है जब अरुण शौरी मोदी सरकार पर भड़के हैं। इससे पहले शौरी नरेंद्र मोदी सरकार और उसकी आर्थिक नीतियों की आलोचना कर चुके हैं। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में शौरी ने नोटबंदी को कालेधन को सफेद करने वाला देश का सबसे बड़ा घोटाला बताया था।

यशवंत सिन्हा भी साध चुके हैं मोदी पर निशाना
शौरी से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा भी सरकार की मौजूदा आर्थिक स्थिति को लेकर आलोचना कर चुके हैं। यशवंत सिन्हा ने इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित लेख में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि उन्होंने गरीबी करीब से देखी है इसलिए वित्त मंत्री अरुण जेटली बाकी देशवासियों को भी करीब से गरीबी दिखाना चाहते हैं।