मुझे पार्टी आलाकमान ने वोटिंग से दूर रहने के लिए कहा था: बसपा विधायक

I was told by party high command to abstain from voting:  BSP MLA
मुझे पार्टी आलाकमान ने वोटिंग से दूर रहने के लिए कहा था: बसपा विधायक
मुझे पार्टी आलाकमान ने वोटिंग से दूर रहने के लिए कहा था: बसपा विधायक
हाईलाइट
  • कर्नाटक में बसपा विधायक एन महेश को विश्वास प्रस्ताव के समर्थन में मतदान नहीं करने के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया
  • पार्टी से निष्कासित बसपा विधायक एन महेश ने कहा
  • पार्टी के आलाकमान ने उन्हें मतदान से दूर रहने और तटस्थ रहने के लिए कहा था

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु (कर्नाटक)। कर्नाटक विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव के समर्थन में मतदान नहीं करने के कारण पार्टी से निष्कासित बसपा विधायक एन महेश ने बुधवार को दावा किया कि, उन्होंने बहनजी (मायावती) के आदेश का उल्लंघन नहीं किया है। उनकी पार्टी के आलाकमान ने उन्हें मतदान से दूर रहने और तटस्थ रहने के लिए कहा। बता दें कि, बसपा सुप्रीमो मायावती ने कर्नाटक में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान गैरहाजिर रहे बसपा विधायक एन. महेश को पार्टी से निकाल दिया है। मायावती ने अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निष्कासित किया।

पार्टी से निकाले जाने के बाद विधायक एन. महेश ने कहा, मुझे किसी का भी पक्ष लेने से मना किया गया था। मैंने यही किया और वोटिंग से नदारद रहा। मैंने बहनजी के आदेश की अवहेलना नहीं की है। शायद कोई मिसकम्युनिकेशन हो गई है। सब ठीक होगा। मैं बीएसपी मे ही रहूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह भाजपा सरकार का समर्थन नहीं करेंगे और तटस्थ रहेंगे।


एन महेश ने कहा, पार्टी प्रभारी अशोक सिद्धार्थ ने मुझे वोटिंग से दूर रहने के लिए कहा था। उन्होंने मुझसे तटस्थ रहने और किसी भी पार्टी को समर्थन न देने के लिए कहा था। यह वो आदेश थे जो मुझे दिए गए थे। इसी के परिणामस्वरूप मैं अनुपस्थित था। मैंने बहनजी के आदेश की अवहेलना नहीं की है।

गठबंधन सरकार का समर्थन नहीं करने के पर पार्टी से निष्कासित किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, आज ही मुझे इसके बारे में पता चला है। मैंने किसी भी चीज का उल्लंघन नहीं किया है। आलाकमान के निर्देशों के अनुसार मैंने खुद को अनुपस्थित रखा। निष्कासन से आश्चर्यचकित महेश ने कहा, यह मेरे लिए आश्चर्य की बात है क्योंकि मैंने कुछ भी उल्लंघन नहीं किया है। मैं लगभग एक सप्ताह के लिए बेंगलुरु से दूर था। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में था। इसलिए आज सुबह मुझे पता चला कि मुझे निष्कासित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, यह गलत सूचना हो सकती है। मुझे अपनी पार्टी से सारा न्याय मिला है। मैं आज और कल बसपा में रहूंगा। मैं भाजपा का समर्थन नहीं करूंगा। उन्हें सरकार बनाने दो। मैं तटस्थ रहूंगा।

बसपा ने कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के पक्ष में मतदान करने के लिए पार्टी आलाकमान द्वारा निर्देशित किए जाने के बावजूद विश्वास प्रस्ताव पर मतदान से परहेज करने के लिए महेश को निष्कासित कर दिया था। बीएसपी विधायक एन महेश ने विश्वास मत के पक्ष में मतदान न करने और पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए पार्टी हाईकमान के निर्देश के बावजूद, जो अनुशासनहीनता है, पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया है और उन्हें तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया है। मायावती ने रविवार को महेश को गठबंधन के समर्थन में मतदान करने का निर्देश दिया था।

कर्नाटक में 14 महीने पुरानी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार मंगलवार को गिर गई, क्योंकि कर्नाटक विधानसभा के पटल पर उसे सत्ताधारी गठबंधन के लगभग 20 विधायकों ने अपनी पार्टी के चाबुक से हराया और अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से अनुपस्थित रहे। विपक्ष के 105 के मुकाबले गठबंधन को 99 वोट मिले।

Created On :   24 July 2019 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story