आईएएफ ने घायल बीएसएफ जवान को एयरलिफ्ट किया

IAF airlifts injured BSF jawan
आईएएफ ने घायल बीएसएफ जवान को एयरलिफ्ट किया
पश्चिम बंगाल आईएएफ ने घायल बीएसएफ जवान को एयरलिफ्ट किया
हाईलाइट
  • एयर एम्बुलेंस के साथ उड़ान

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने देर रात ऑपरेशन में पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णानगर से रविवार को गंभीर रूप से घायल सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान को एयरलिफ्ट कर कोलकाता शिफ्ट किया।

141 बीएन बीएसएफ के कांस्टेबल शब्बीर अहमद वानी मुर्शिदाबाद के जालंगी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर ड्यूटी पर थे, तभी एक ट्रैक्टर पलट गया, जिससे वह उसमें फंस गए।

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के एक वरिष्ठ बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि, जवान को बचा लिया गया है और बेहरामपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उनके शरीर में कई फ्रैक्च र और रीढ़ की हड्डी में चोट का पता लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें तुरंत कोलकाता शिफ्ट किया जाए। उन्होंने हमसे कहा कि जब तक एयरलिफ्ट की तैयारी की जा रही थी, मरीज के साथ सड़क मार्ग से कोलकाता की ओर बढ़ना शुरू कर दें। जब हम कृष्णानगर पहुंचे, तो भारतीय वायुसेना ने हमें बताया कि उन्हें वहां से लेने के लिए एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है।

इस बीच, बैरकपुर स्थित भारतीय वायुसेना की 157 हेलीकॉप्टर यूनिट से एक एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर ने चिकित्सा टीम और एक एयर एम्बुलेंस के साथ उड़ान भरी।

आईएएफ ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा, यह रात का समय था और हमें एक अपरिचित हेलीपैड में उतरना था। अनुभवी पायलटों ने नाइट विजन गॉगल्स (एनवीजी) और अन्य सहायता का उपयोग करके मिशन को पूरा किया। आधी रात के बाद जब वानी को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंतजार कर रहे एक मेडिकल टीम को सौंप दिया गया।

कांस्टेबल वानी को कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसकी चोटें गंभीर हैं। हालांकि वह स्थिर है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story