सार्वजनिक स्थानों पर हमला करने के लिए डिजाइन किया गया आईईडी बरामद

IED designed to attack public places recovered
सार्वजनिक स्थानों पर हमला करने के लिए डिजाइन किया गया आईईडी बरामद
दिल्ली पुलिस प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर हमला करने के लिए डिजाइन किया गया आईईडी बरामद
हाईलाइट
  • सार्वजनिक स्थानों पर हमला करने के लिए डिजाइन किया गया आईईडी बरामद: दिल्ली पुलिस प्रमुख

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शुक्रवार को कहा कि पिछले पांच हफ्तों में दो बार बरामद किए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेज को सार्वजनिक स्थानों पर विस्फोट करने के लिए तैयार किया गया था। अस्थाना ने कहा, अब तक की जांच से पता चला है कि बरामद किए गए आईईडी सार्वजनिक स्थानों पर विस्फोट करने के लिए तैयार किए गए थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को करीब तीन किलो आईईडी बरामद किया, जिसे बाद में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया। राष्ट्रीय राजधानी के गाजीपुर फूल बाजार क्षेत्र में लगभग इतनी ही मात्रा में आईईडी ले जा रहा एक बैग मिलने के ठीक एक महीने बाद ऐसी घटना सामने आई है।

नए आईईडी बरामदगी दिल्ली पुलिस द्वारा 14 जनवरी को पहली बार बरामद किए गए विस्फोटकों के निशान के बाद की गई छापेमारी के दौरान की गई थी। अस्थाना ने कहा कि 14 जनवरी की बरामदगी के बाद कुछ महत्वपूर्ण बिंदु और तथ्य सामने आए थे, जिसके माध्यम से उन्हें पता चला कि सीमापुरी के एक घर में अधिक आईईडी रखा गया है।

आधिकारिक तौर पर पता चला कि जिस घर से आईईडी बरामद हुआ था, उस घर में करीब तीन से चार लोग रह रहे थे, हालांकि पुलिस टीम के वहां पहुंचने से पहले ही वे भाग चुके थे। घर का मालिक गाजियाबाद में रहता है और उत्तर प्रदेश के अधिकारियों को जांच में मदद करने के लिए प्रेरित करता है।

स्पेशल सेल फिलहाल मालिक से किराएदारों के बारे में पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार किराएदारों ने मालिक को फर्जी दस्तावेज दिए थे। एनआईए की टीम भी मौके पर पहुंची थी। अन्य जगहों से बरामद आईईडी गुरुवार को बरामद आईईडी के समान है। राकेश अस्थाना ने कहा, स्थानीय समर्थन के बिना इस तरह की गतिविधियां संभव नहीं हैं।

आईएएनएस

Created On :   18 Feb 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story