आईएमडी ने चेन्नई में किसी भी तरह की भूकंपीय गतिविधि से इनकार किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी आईएमडी ने चेन्नई में किसी भी तरह की भूकंपीय गतिविधि से इनकार किया
हाईलाइट
  • भूकंपीय गतिविधि

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई के रोयापेट्टाह में बुधवार को भूकंप के हल्के झटकों की खबरें सामने आईं। इन खबरों के बाद भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) और नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी नई दिल्ली ने कहा कि उन्होंने कोई भूकंप दर्ज नहीं किया है।

रोयापेट्टाह और अन्ना सलाई के निवासियों ने अपने इलाकों में भूकंप के हल्के झटकों की शिकायत की है। लेकिन मीनाम्बक्कम और कोडैकानल में मौसम विभाग की वेधशालाओं (ऑब्जर्वेटरी) ने बताया कि बुधवार को कोई भूकंपीय गतिविधि दर्ज नहीं की गई।

तिरुपति स्टेशन चेन्नई का निकटतम स्टेशन है और वहां की ऑब्जर्वेटरी ने भी किसी भूकंपीय गतिविधि की सूचना नहीं दी है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी वैज्ञानिक रविकांत सिंह ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय नेटवर्क ने चेन्नई के पास किसी भी भूकंपीय गतिविधि या भूकंप के झटकों के संकेतों की सूचना नहीं दी है।

वैज्ञानिक रविकांत सिंह ने यह भी कहा कि श्रीलंका में हल्के भूकंप का चेन्नई में कोई असर नहीं होगा। वैज्ञानिकों ने कहा कि कुछ चल रही नागरिक गतिविधियों के कारण अलग-अलग इलाकों में मामूली झटके आ सकते हैं। हालांकि, चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड ने स्पष्ट किया है कि वह वर्तमान में अन्ना सलाई क्षेत्र में कोई काम नहीं कर रही है।

रोयापेट्टाह के रहने वाले सदाशिवन नायर ने आईएएनएस को बताया कि रोयापेट्टाह इलाके में काफी समय से भूकंप के झटके आ रहे थे और कहा कि अन्ना सलाई इलाके में रहने वाले उनके कुछ दोस्तों ने भी हल्के झटके की शिकायत की थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Feb 2023 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story