सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना आतंकी समूहों से, पुलिस में शिकायत दर्ज

In Sunrise over Ayodhya, comparison of Hindutva with terrorist groups, police complaint filed
सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना आतंकी समूहों से, पुलिस में शिकायत दर्ज
सलमान खुर्शीद सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना आतंकी समूहों से, पुलिस में शिकायत दर्ज
हाईलाइट
  • अयोध्या पर SC फैसले की तारीफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ उनकी किताब सनराइज ओवर अयोध्या को लेकर दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई है। विवेक गर्ग नाम के दिल्ली के वकील ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से शिकायत करते हुए केस दर्ज करने का अनुरोध किया है। उनकी किताब का कल बुधवार को ही विमोचन किया गया । उनके ऊपर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने हिन्दुत्व की आतंकवाद से तुलना कर उसे बदनाम करने की साजिश की है। 

किताब पर बात करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि समाज में एकता आएगी तो मानूंगा कि किताब लिखने का फैसला कामयाब रहा।सलमान खुर्शीद कहते है कांग्रेस में कई लोग इस बात पर पछतावा करते  है कि हमारी छवि अल्पसंख्यक समर्थक पार्टी की है। ऐसे लोगों का समूह हमारी लीडरशीप की जनेऊधारी पहचान की वकालत करता है।
हालांकि उन्होंने ऐसे कांग्रसे नेताओं के बारे में खुलकर नहीं बताया। 

आतंकवादी संगठनों से हिन्दुत्व की तुलना

सनराइज ओवर अयोध्या किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से की। सलमान खुर्शीद का मानना है कि हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है।

सलमान खुर्शीद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले और अपनी किताब में अयोध्या विवाद को लेकर  कहा समाज में बंटवारे की स्थिति थी जिसका समाधान सुप्रीम कोर्ट ने निकाला। कोर्ट के फैसले  को उन्होंने दूरगामी सोच वाला बताया ।हिंदुत्व के समर्थक इसे इतिहास में अपने गौरव को उचित मान्यता मिलने के तौर पर देखेंगे। हमें आगे बढ़ने के लिए इसके साथ समायोजन करने की जरूरत है। यह किताब एक विवेकपूर्ण फैसले में आशा को देखने की कोशिश है। 

 

Created On :   11 Nov 2021 4:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story