दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए, डॉक्टर्स ने वापस लिया प्रदर्शन

In view of the rising corona case in Delhi, the doctors withdrew the protest
दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए, डॉक्टर्स ने वापस लिया प्रदर्शन
जल्द जारी होगी नीट पीजी काउंसलिंग की डेट दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए, डॉक्टर्स ने वापस लिया प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, दिल्ली।देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना खतरे के बीच रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया है। आज दोपहर 12 बजे के बाद डॉक्टर हड़ताल  पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

दिल्ली डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर मनीष के मुताबिक जिम्मेदार लोगों से मुलाकात के बात सरकार की तरफ से आश्वासन दिया गया है, उसके बाद ही हड़ताल वापस लेने का फैसला लिया गया। कुछ दिनों में ही नीट काउंसलिंग  की डेट घोषित होने पर बात बनी है। नैतिकता और मानवता के नाते अब हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हड़ताल को खत्म किया जाए। कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है। मरीजों को परेशानी हो रही है और ये परेशानी हमारी वजह से न हो, और अधिक न बढ़ें इसके लिए इस स्ट्राइक को बंद कर देना चाहिए। जो आज दोपहर 12 बजे बंद  हो जाएगी। अगर 6 तारीख को डेट नहीं मिलती है तो दोबारा मीटिंग करेंगे

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहा था।  प्रदर्शन कर रहे संगठनों ने पीसी आयोजित की,  प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉक्टर मनीष ने कहा कि नीट कॉउंसलिंग में देरी हुई  जिसके विरोध में 27 नवंबर से प्रदर्शन शुरू किया गया था तब  से लगातार प्रदर्शन कर रहे है। हमने सुप्रीम कोर्ट तक मार्च निकालने का प्रयास किया लेकिन डॉक्टर्स और पुलिस के बीच झड़प हुई। 

आपको बता दे नीट काउंसलिंग में हो रही लेटलतीफी  को लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों के प्रदर्शन ने उस वक्त तूल पकड़ लिया जब दिल्ली पुलिस और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के बीच झड़प हो गई, जिसमें कई डॉक्टर घायल हो गए। तूल पकड़ते मामले को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात की। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने  पुलिस की अभद्रता के लिए खेद जताया था, लेकिन डॉक्टर इससे खुश नहीं हुए। 

Created On :   31 Dec 2021 6:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story