दैनिक भास्कर हिंदी: सिंधिया हाउस आग में पीएबी स्कैम के दस्तावेज नष्ट होनी की खबर झूठी- इनकम टैक्स

June 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण मुंबई के सिंधिया हाउस में शुक्रवार को भीषण आग लग गई थी। सिंधिया हाउस के थर्ड फ्लोर पर इनकम टैक्स का ऑफिस भी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि इस ऑफिस में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से संबंधित दस्तावेज रखे थे जो नष्ट हो गए। लेकिन रविवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ट्वीट कर कहा की दस्तावेज नष्ट होने की जानकारी झूठी और गुमराह करने वाली है।

दस्तावेजों को कर दिया गया था स्थानांतरित
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है, मीडिया के कुछ तबके में ऐसी न्यूज रिपोर्ट्स सामने आई हैं जिसमें कहा गया है कि मुंबई के सिंधिया हाउस स्थित आयकर दफ्तर में आग लगने से नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की जांच से जुड़े रिकॉर्ड्स/दस्तावेज नष्ट हो गए हैं। ये रिपोर्ट्स पूरी तरह गलत और गुमराह करने वाली हैं। वहीं एक अन्य ट्वीट में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कहा, यह स्पष्ट किया जाता है कि नीरव मोदी/मेहुल चौकसी केस की चल रही जांच से जुड़े रिकॉर्ड्स/दस्तावेजों को पहले ही असेसमेंट प्रोसेस के तहत दूसरी इमारतों में स्थित असेसमेंट यूनिट्स को स्थानांतरित कर दिया गया था। रिकॉर्ड्स के नुकसान होने/नष्ट होने से जुड़ी आशंकाएं गलत है।

 

 

तीसरी मंजिल पर लगी थी आग
बता दें कि शुक्रवार को मुंबई के सिंधिया हाउस में भीषण आग लग गई थी। ये आग सिंधिया हाउस की तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी थी। तीसरी मंजिल पर आयकर विभाग का कार्यालय है। आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया। इस इमारत में फंसे 8 लोगों को दमकल कर्मियों ने सुरक्षित बचाया था। उस समय आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया था।