दैनिक भास्कर हिंदी: India Fights Corona: पीएम मोदी की एक और अपील- जिस शहर में हैं, कुछ समय वहीं गुजारें

March 22nd, 2020

हाईलाइट

  • पीएम बोले-यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है
  • आज 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एक बार फिर जनता से अहम अपील की है। उन्होंने लोगों से यात्रा करने से बचने की सलाह देते हुए कहा है कि वे जिस भी शहर में हैं, कुछ समय वहीं गुजारें तो अच्छा रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।

पीएम बोले-यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है
पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में कहा कि कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा।

आज 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू 
बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील कर चुके हैं। रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता से घरों से बाहर न निकलने की अपील की है। वहीं शाम पांच बजे कोरोना से लड़ने में मदद कर रहे लोगों के लिए थाली, ताली, घंटी और शंख बजाने की अपील की है।
 

खबरें और भी हैं...