"जवाद" के आने से पहले तैयारियां शुरु, भारतीय रेलवे ने रद्द की 95 ट्रेनें, अलर्ट पर दो राज्य

Indian Railways cancelled 95 trains for Jawad
"जवाद" के आने से पहले तैयारियां शुरु, भारतीय रेलवे ने रद्द की 95 ट्रेनें, अलर्ट पर दो राज्य
अपनी ट्रेन की लिस्ट कर लें चेक "जवाद" के आने से पहले तैयारियां शुरु, भारतीय रेलवे ने रद्द की 95 ट्रेनें, अलर्ट पर दो राज्य
हाईलाइट
  • चक्रवाती तूफान जवाद 4 और 5 दिसंबर को दस्तक दे सकता है

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। "यास" तूफान के बाद अब "जवाद" का खतरा देश के कुछ राज्यों में मंडरा रहा है, जिसके मद्देनजर अभी से तैयारियां शुरु कर दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चक्रवाती तूफान जवाद 4 और 5 दिसंबर को दस्तक दे सकता है। जवाद के खतरे को देखते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे द्वारा संचालित और इस क्षेत्र से गुजरने वाली अप-एंड-डाउन मिलाकर 95 ट्रेनों का रद्द कर दिया गया है। 

ट्रेन कैंसिल लिस्ट

मौसम विभाग की मानें तो, 3 दिसंबर से ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश के आसार है, जिसे लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। विभाग ने कहा कि, जवाद की वजह से सड़कों पर जलजमाव हो सकता है। रोड पर विजिबिलिटी कम होने की संभावना है और कच्ची सड़कों को काफी नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए लोग घर से बेवजह निकलना बंद कर दें। 

रेलवे

रेलवे की तरफ से क्या कहा गया?
आजतक की खबर के अनुसार, ईस्ट कोस्ट रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर विश्वजीत साहू ने आज तक से खास बातचीत की और बताया कि, हमने चक्रवाती तूफान जवाद को ध्यान में रखते हुए 95 ट्रेनें रद्द कर दी है। ये ट्रेनें 3 और 4 दिसंबर के लिए कैंसिल की गई है। हम मीडिया संस्थान और सोशल मीडिया की जरिए लोगों को बताने की कोशिश कर रहें है कि, 95 ट्रेनें रद्द कर दी गई है और स्थित ज्यादा गंभीर होती है तो, कुछ और ट्रेनें भी कैंसिल हो सकती है। 

ट्रेन कैंसिल लिस्ट

ये जिलें अलर्ट पर
मौसम विभाग के अनुसार, अवसाद बनने के बाद ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, चक्रवात का स्थान और उसकी तीव्रता क्या है। हालांकि उत्तरी आंध्र प्रदेश-ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों से टकराने की संभावना है। लेकिन, ओडिशा में बारिश की गति शनिवार से बढ़ेगी। गजपति, गंजम, पुरी और जगतसिंहपुर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है और केंद्रपाड़ा, कटक, खुर्दा, नयागढ़, कंधमाल, रायगड़ा और कोरापुट जिलें के लिए ऑरेंज अलर्ट।

 

Created On :   2 Dec 2021 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story