comScore

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में हो सकता है आतंकी हमला, अलर्ट जारी

August 15th, 2018 00:48 IST

हाईलाइट

  • स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली में खुफिया एजेंसियों का अलर्ट।
  • जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी दिल्ली में हुए दाखिल।
  • आतंकी साजिश को अंजाम दे सकते है जैश के आतंकी।


डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर राजधानी में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। खुफिया एंजेसियों के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में बड़ा हमला करने की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक जैश के 4 आतंकी इस वक्त देश में हैं। उन्हें आतंकी संगठन जैश ने जम्मू-कश्मीर के रास्ते जुलाई में दिल्ली भेजा था। इनमें से एक पेशावर का रहने वाला है। ये आतंकी दिल्ली में दाखिल हो चुके हैं। हमले की फिराक में दिल्ली इन आतंकियों के पीछे जैश कमाडंर इब्राहिम पंजाबी का हाथ बताया जा रहा है।
 



स्वंतत्रता दिवस के मौके पर किसी भी तरह की आतंकी गतिविधि न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से अपनी निगरानी बनाए हुए है। खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस और स्पेशल सेल को यह इनपुट दिया है जिसके बाद सुरक्षा और पुख्ता कर दी गई है। दिल्ली की सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेड लगाकर हर आने-जाने वाले की निगरानी की जा रही है। इसके अलावा लाल किला, संसद भवन, राष्ट्रपति भवन, नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक समेत भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस की तैनाती भी बढ़ाई गई है। आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्‍मीर के लोगों के लिए धमकी भरा एक फरमान जारी किया है। हिजबुल ने धमकी दी है कि अगर कोई भी कश्मीरी बच्चा स्‍वतंत्रता दिवस के किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुआ तो अंजाम बहुत बुरा होगा। एक ओर जहां पूरा देश स्‍वतंत्रता दिवस के रंग में रंगा हुआ है, वहीं इस धमकी के बाद कश्‍मीर के लोग दहशत में हैं। हिजबुल ने धमकी भरे पोस्टर में लिखा है कि अगर हमारी बात को नहीं माना गया तो उसका अंजाम काफी बुरा होगा।

हिजबुल ​मुजाहिद्दीन ने खुली चुनौती में कहा कि बच्चों के अभिभावकों को अपने बच्चों को भारत के स्वतंत्रता दिवस समारोह में नहीं भेजना चाहिए। पोस्‍टर में सभी माता-पिता से अपील की गई है कि वह अपने बच्‍चों को 15 अगस्‍त को होने वाली परेड और कार्यक्रमों में शिरकत करने से रोकें। हिजबुल ने पोस्टर में लिखा कि हमारे नोटिस में आया है कि कुछ लोग अपने निजी लाभ के लिए अपने ही भाइयों को दबाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पोस्टर में लिखा गया है, 'हम सभी अभिभावकों को यह सूचित करना चाहेंगे कि वे भारत के स्वतंत्रता दिवस समारोह में अपने बच्चों को न भेजें। किसी भी तरह से ऐसी कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। स्कूलों और कॉलेजों के प्रमुख हमारे भाई बहनों को इन समारोह में शामिल होने के लिए बाध्य कर रहे हैं, उन्हें गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ेगा।

कमेंट करें
cotP3