कार्रवाई : दिल्ली एयरपोर्ट पर 16 लाख के विदेशी नोटों के साथ ईरानी महिला पकड़ी गई

November 21st, 2022

हाईलाइट

  • महिला यात्री की पहचान बाद में मलीहेह बदख्शां (ईरानी) के रूप में हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक ईरानी महिला को हिरासत में लिया है। महिला के पास से 16 लाख रुपए मूल्य के विदेशी नोट बरामद किए गए हैं। सीआईएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

सीआईएसएफ ने बताया कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर तैनात सीआईएसएफ कर्मियों ने एक ईरानी महिला की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। संदेह होने पर महिला के सामान की गहन जांच के लिए उसे रैंडम चेकिंग पॉइंट पर ले जाया गया। एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके ट्रॉली बैग की जांच करने पर, कुछ विदेशी मुद्रा छुपाने की संदिग्ध छवि देखी गई।

सीआईएसएफ ने बताया कि बैग की छानबीन करने पर लगभग 16 लाख रुपये मूल्य के 19,600 अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए, जो ट्रॉली बैग के अंदर छुपाए गए थे। महिला यात्री की पहचान बाद में मलीहेह बदख्शां (ईरानी) के रूप में हुई, जो दिल्ली से तेहरान की यात्रा करने वाली थी।

पूछताछ करने पर महिला इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सकी। इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए महिला यात्री को 19,600 अमेरिकी डॉलर के साथ सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.