Problem: IRCTC की वेबसाइट हैंग हुई, अब शाम 6 बजे के बाद होगी टिकट बुकिंग

IRCTC website as seen heavy traffic as train ticket booking started
Problem: IRCTC की वेबसाइट हैंग हुई, अब शाम 6 बजे के बाद होगी टिकट बुकिंग
Problem: IRCTC की वेबसाइट हैंग हुई, अब शाम 6 बजे के बाद होगी टिकट बुकिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे ने रविवार शाम को अपनी यात्री ट्रेन सेवाओं को सीमित तरीके से फिर से शुरू करने की योजना की घोषणा की थी। इसके लिए आज शाम 4 बजे से सभी ट्रेनों का टिकट ऑनलाइन बुकिंग लेना शुरू किया गया। हालांकि इस दौरान रेलवे की वेबसाईट IRCTC (आईआरसीटीसी) पर भारी ट्रैफिक देखा गया, जिसके चलते साइट ने कुछ समय के लिए अपना काम करना बंद कर दिया। ऐसे में रेलयात्रियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा। 

शाम 4 बजे के बाद, जैसे ही रेलवे यात्रियों ने IRCTC (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट को खोला तो लॉग इन करने और टिकट रिजर्वेशन करने के दौरान समस्या का सामना करना पड़ा।

कल से ये ट्रेनें चलेंगी, जानें किस दिन, किस समय और किस स्टेशन पर रुकेंगी ट्रेन

आपको बता दें ट्रेनों के संचालन के लिए कई नियम व शर्तें लागू की कई हैं। वहीं चलाई जाने वाली सभी ट्रेनें एसी होंगी। भारतीय रेलवे  (Indian Railways) द्वारा संचालित की जाने वाली सभी ट्रेनों का टिकट सिर्फ ऑनलाइन मिलेगा। इन ट्रेनों की बुकिंग 11 मई यानी आज शाम 4 बजे से IRCTC (आईआरसीटीसी) की वेबसाईट पर शुरू हुई। हालांकि टिकट बुक करने के लिए यात्री IRCTC वेबसाइट की लगातार विजिट कर रहे हैं, लेकिन साइट खुल नहीं रही। 

इसके अलावा IRCTC का मोबाइल ऐप भी काम नहीं कर रहा है। ऐसे में लोग टिकट बनाने के लिए परेशान हो रहे हैं। रेल यात्रियों को हुई इस परेशानी को लेकर रेलवे ने अपने बयान में खेद जताया है। रेलवे ने कहा है कि स्पेशल ट्रेनों से संबंधित डेटा IRCTC की वेबसाइट में फीड किया जा रहा है। जिस वजह से टिकट बुकिंग सुविधा थोड़ी देर में उपलब्ध होगी। अब ट्रेनों के टिकट की बुकिंग शाम 6 बजे से फिर से शुरू होगी।

ट्वीटर पर की शिकायत
रेल टिकट की बुकिंग को लेकर जब वेबसाइट ने काम करना छोड़ा तो ​इसकी शिकायत यूजर्स ने ट्विटर पर शिकायत की। यूजर्स ने लिखा, "आज 11 मई को शाम 4:16 बजे आईआरसीटीसी वेबसाइट धीमी हो गई ... टिकट नहीं खरीदा जा सकता है।"

Created On :   11 May 2020 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story