कश्मीर में आईएसआईएस के मॉड्यूल का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

ISIS module busted in Kashmir, 5 arrested
कश्मीर में आईएसआईएस के मॉड्यूल का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार
कश्मीर में आईएसआईएस के मॉड्यूल का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। कश्मीर घाटी के एक सैन्य शिविर पर हमला करने की साजिश रचने वाले इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर (आईएसजेके) के पांच सदस्यों को पुलिस ने शनिवार को बांदीपोरा जिले से गिरफ्तार किया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक विशेष सूचना के आधार पर अभियान चलाते हुए बांदीपोरा जिले की पुलिस ने आईएसजेके या विलायत-अल-हिंद से जुड़े पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। यह इस्लामिक आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की क्षेत्रीय शाखा है।

सूत्रों ने बताया कि इनमें से चार बांदीपोरा के अलग-अलग जगहों से हैं और एक श्रीनगर से है। इनके पास से मैट्रिक्स शीट, आईएसजेके के झंडे और गोला-बारूद जैसी चीजें बरामद हुई हैं।

प्रारंभिक सूचना में पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आईएसजेके के ये पांच सदस्य सेना के एक शिविर पर हमला करने की रच रहे हैं। उनका यह मॉड्यूल घाटी में आतंकी समूह की मदद करने के साथ-साथ युवाओं को अपने समूह में शामिल होने के लिए उन्हें प्रेरित भी करता था।

सूत्रों ने कहा कि इस आतंकी समूह द्वारा चितईबांडी अरागम में आईएसजेके के झंडे का निर्माण कर उनकी आपूर्ति श्रीनगर में अपने सहयोगियों को किया जाता था।

पुलिस ने अरगाम थाने में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की आगे की जांच कर रही है।

एएसएन/एसजीके

Created On :   22 Aug 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story