12 देशों के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए आइसोलेशन अनिवार्य : मुख्यमंत्री सावंत

Isolation mandatory for international travelers from 12 countries: Goa CM
12 देशों के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए आइसोलेशन अनिवार्य : मुख्यमंत्री सावंत
ओमिक्रॉन पर गोवा सीएम का फैसला 12 देशों के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए आइसोलेशन अनिवार्य : मुख्यमंत्री सावंत
हाईलाइट
  • कोविड-19 से संक्रमण की जांच करवाना भी जरुरी

डिजिटल डेस्क, पणजी। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप से प्रभावित 12 देशों में से किसी एक से गोवा पहुंचने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग, गोवा मेडिकल कॉलेज, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और मोरमुगाओ पोर्ट ट्रस्ट के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सावंत ने पत्रकारों से यह भी कहा कि गोवा आने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को भी अनिवार्य रूप से कोविड-19 से संक्रमण की जांच करानी होगी।

सावंत ने कहा, हर अंतर्राष्ट्रीय यात्री की अनिवार्य रूप से जांच की जाएगी। वयरस के स्वरूप में नए बदलाव से प्रभावित 12 देशों के यात्रियों को अलग-थलग करना होगा। उनकी निगरानी की जाएगी। गोवा हवाईअड्डे और एमपीटी (नामित अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल) पर यह सख्त प्रोटोकॉल होगा।

सावंत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार, 12 देशों से गोवा आने वाले यात्रियों को खुद को अलग करना होगा और 7 दिनों के बाद अपनी जांच करानी होगी। यदि वे नेगेटिव पाए गए तो शेष सात दिनों के लिए कुछ छूट दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, इन 12 देशों के यात्रियों को भारत सरकार के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। हमने कहा है कि एमपीटी और हवाईअड्डे पर हर अंतर्राष्ट्रीय यात्री की जांच की जाए। प्रोटोकॉल कल लागू किया जाएगा।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Nov 2021 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story