महाराष्ट्र में लगातार 5वें दिन बारिश हुई, मरने वालों की संख्या बढ़कर 87 हुई

It rains for the fifth consecutive day in Maharashtra, death toll rises to 87
महाराष्ट्र में लगातार 5वें दिन बारिश हुई, मरने वालों की संख्या बढ़कर 87 हुई
आसमानी आफत महाराष्ट्र में लगातार 5वें दिन बारिश हुई, मरने वालों की संख्या बढ़कर 87 हुई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के बड़े हिस्से में मंगलवार को लगातार पांचवें दिन भारी बारिश हुई, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। राज्य में मौजूदा मानसून सीजन में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 87 हो गई, जबकि 66 अन्य घायल हो गए।

मौतों के मामले में सबसे ज्यादा प्रभावित जिले हैं: नासिक में 12 मौतें, उसके बाद नागपुर में नौ, ठाणे में पांच, पालघर, जलगांव, नांदेड़, अमरावती, वर्धा और गढ़चिरौली में चार-चार, मुंबई, अहमदनगर, जालना, लातूर, बुलढाणा, और यवतमाल में तीन-तीन, सिंधुदुर्ग, नंदुरबार, धुले, वाशिम, भंडारा, और गोंदिया में दो-दो, और रत्नागिरी, पुणे, सतारा, बीड और अकोला में एक-एक मौतें हुई हैं। हालांकि मूसलाधार बारिश से तबाह हुए, रायगढ़, सांगली, सोलापुर, कोल्हापुर, औरंगाबाद, उस्मानाबाद, परभणी, हिंगोली और चंद्रपुर जैसे जिलों में अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है।

गढ़चिरौली और आसपास के इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के कारण, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस सोमवार शाम को मौके का आकलन करने और वहां बचाव और राहत कार्यों का मार्गदर्शन करने के लिए जिले में पहुंचे।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि पिछले 24 घंटों में, कुछ जिलों में अत्यधिक भारी बारिश हुई, जैसे पालघर में 109.9 मिमी बारिश दर्ज की गई, ठाणे में 106.3 मिमी, रायगढ़ में 96.8 मिमी, नासिक में 94.6 मिमी बारिश हुई।

राज्य में 24 घंटों में औसतन 29.00 मिमी बारिश हुई, हालांकि कोंकण के कई क्षेत्रों और विदर्भ, उत्तर और पश्चिमी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में वास्तविक वर्षा बहुत अधिक थी, जबकि मुंबई में उपनगरों में 32.8 मिमी और 62 मिमी बारिश हुई।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 July 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story