जम्मू-कश्मीर : गणतंत्र दिवस से पहले हाईअलर्ट

Jammu and Kashmir: High alert before Republic Day
जम्मू-कश्मीर : गणतंत्र दिवस से पहले हाईअलर्ट
जम्मू-कश्मीर : गणतंत्र दिवस से पहले हाईअलर्ट
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर : गणतंत्र दिवस से पहले हाईअलर्ट

श्रीनगर, 22 जनवरी (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में गणतंत्र दिवस से पहले संभावित आतंकी हमलों की खुफिया सूचना के बाद से हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है।

सूत्रों ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को पाकिस्तान के उनके आकाओं द्वारा गणतंत्र दिवस तक भयावह हमले को अंजाम देने का काम सौंपा गया है।

ऐसे इनपुट हैं कि आतंकवादी दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर और जम्मू क्षेत्र में पीर पंजाल के दक्षिण में रक्षा चौकियों पर आत्मघाती हमले कर सकते हैं।

इनपुट के मुताबिक, श्रीनगर व बडगाम जिलों के इलाके में आतंकवादियों की गतिविधि ट्रैक की गई है।

बीते हफ्ते श्रीनगर पुलिस ने पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उसके पांच गुर्गो को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आतंकवादियों के पास से एक सुसाइड वेस्ट व बम बनाने की सामग्री बरामद की गई थी।

बीते साल 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में पहले गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

हाल में श्रीनगर में अपने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस से पहले संभावित आतंकवादी हमलों के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है, लेकिन सुरक्षा बलों द्वारा बरामद हथियारों और गोला-बारूद को देखते हुए आतंकवादियों को कोई मौका नहीं दिया जाएगा।

Created On :   22 Jan 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story