• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Jammu Kashmir: Encounter in Batote Ramban, terrorists killed in Ganderbal, hurled grenade on CRPF troops in srinagar

दैनिक भास्कर हिंदी: कश्मीर के तीन इलाकों में आतंकी अटैक, मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

September 29th, 2019

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के रामबन, डोडा और गांदरबल इलाके में सर्च ऑपरेशन
  • बटोटे में एक सिविल गाड़ी को रोकने के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने शनिवार को तीन अलग-अलग इलाकों में कायराना हरकत की। जिसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया गया है। आतंकियों ने कश्मीर के बटोटे में दो संदिग्धों ने एक सिविल गाड़ी को रोकने की कोशिश की थी। वहीं रामबन में एक परिवार को बंधक बनाने की कोशिश करने के बाद सुरक्षाबलों से मुठभेड़ हुई। जिसमें तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। रामबन के अलावा गांदरबल जिले में एक आतंकी ढेर किया गया है।

आतंकियों को मार गिराने के बाद सेना के जवानों ने जमकर जश्न मनाया। जश्न के दौरान जवानों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। समाचार एजेंसी एएनआई ने सैनिकों के इस जश्न का वीडियो जारी किया है। बता दें कि आतंकिया ने आज राजधानी श्रीनगर के डाउन टाउन में भी ग्रेनेड हमला किया। आतंकी साजिश को देखते हुए श्रीनगर घाटी में सुरक्षा बलों की मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। साथ ही श्रीनगर समेत कई इलाकों में फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं।

 

बटोटे इलाके के एक घर में पांच आतंकियों का एक समूह छिपा हुआ है। कश्मीर पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया है।

गांदरबल इलाके में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। गांदरबल के नारानाद के जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आंतकी मारे गए हैं। तीनों के विदेशी होने की संभावना है। सुरक्षाबलों ने खुफिया सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। जिसके बाद गोलीबारी हुई। आतंकियों के पास से हथियार और युद्ध सामग्री बरामद की गई है। सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के रामबन, डोडा और गांदरबल इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। यह ऑपरेशन अभी भी जारी है।

बटोटे इलाके में आतंकवादी एक घर में घुस गए और एक शख्स को बंधक बना लिया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके का घेराव कर लिया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आतंकी ग्रेनेड हमला करने के बाद घर में घुसे और सुरक्षाबलों ने उनका पीछा करते हुए घेर लिया है। तीनों आतंकी विजय कुमार नाम के शख्स के घर में घुसे। उस वक्त उनके परिवार के अन्य लोग घर से बाहर थे। इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

आतंकी जिस घर में घुसे हैं उसके पड़ोस वाले घर के शख्स ने बताया, बंदूकों के साथ तीन लोग हमारे पड़ोस वाले घर में घुसे, परिवार के बाकी लोग बाहर आ गए लेकिन उनके पिता अंदर बंधक हैं। आर्मीवालों ने हमें यहां से निकाला। अभी भी फायरिंग हो रही है।

वहीं श्रीनगर के नवाकदल में आतंकियों ने सीआरपीएफ पर ग्रेनेड हमला किया। हालाांकि हमले में कोई हताहत नहीं है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन जारी है।

हरियाणा के अंबाला में एक आतंकी गिरफ्तार
हरियाणा के अंबाला में भी शनिवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। जम्मू से सेब के ट्रक में छिपकर जा रहे संदिग्ध आतंकी को अंबाला पुलिस ने अंबाला कैंट में स्पेशल नाका लगाकर गिरफ्तार कर लिया। उसे जम्मू पुलिस के हवाले कर दिया गया है। अंबाला पुलिस के मुताबिक, एक संदिग्ध आतंकी सेब के ट्रक में छिपकर जम्मू से दिल्ली की तरफ जा रहा है, जो जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी हो सकता है। इसकी तलाश जम्मू-कश्मीर पुलिस के अलावा कई केंद्रीय एजेंसियों को भी थी। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।