दैनिक भास्कर हिंदी: सत्यपाल मलिक ने कहा, राहुल को कश्मीर मुद्दे पर संसद में बोलना चाहिए था

August 25th, 2019

हाईलाइट

  • विपक्षी नेताओं का राज्य में आना ठीक नहीं: मलिक
  • डेलिगेशन को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोककर दिल्ली लौटाया
  • शनिवार दोपहर दल के साथ श्रीनगर पहुंचे थे राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में श्रीनगर गए दल को लौटाने के बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान आया है। मलिक ने कहा कि विपक्षी नेताओं का राज्य में आना ठीक नहीं है, इससे माहौल खराब हो सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं को ऐसे मौके पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, राज्यपाल ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर राहुल को संसद में बोलना चाहिए था।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने पहुंचा था, लेकिन प्रशासन ने डेलिगेशन को श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया और बाद में अगली ही फ्लाइट से उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया, राहुल शनिवार दोपहर दिल्ली से श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां उन्हें रोक दिया गया था।

विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल का कहना था कि वो अनुच्छे 370 हटने के बाद हालात का जायजा लेने आए हैं, प्रितिनिधिमंडल घाटी के नेताओं और स्थानीय लोगों से मुलाकात करने वाला था, हालांकि जम्मू-कश्मीर रवाना होने से पहले ही राज्य के प्रशासन ने उनसे दौरा टालने की अपील की थी। 

मीडिया से बदसलूकी
विपक्षी दलों का डेलिगेशन जैसे ही श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचा, नेताओं और मीडिया को अलग कर दिया गया, मीडिया ने विपक्षी नेताओं से बातचीत करनी चाही तो पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की।