comScore

J&K: बडगाम में CRPF की पार्टी पर आतंकियों ने किया हमला, हथियार छीने, गोली लगने से एक जवान शहीद

J&K: बडगाम में CRPF की पार्टी पर आतंकियों ने किया हमला, हथियार छीने, गोली लगने से एक जवान शहीद

हाईलाइट

  • बडगाम में आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर की फायरिंग
  • इससे पहले बडगाम में ही बीडीसी चेयरमैन की गोली मारकर हत्या

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बडगाम में गुरुवार को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की पार्टी पर हमला कर दिया। गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया। आतंकियों ने जवान की रायफल भी छीन ली। पुलिस के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है।

मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने बडगाम के चदूरा इलाके में सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से एक जवान घायल हो गया, जिसके बाद जवान को तुरंत सेना के श्रीनगर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। फिलहाल इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने मिलकर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चला रहे हैं।

भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या
बता दें कि, बीते 24 घंटे में बडगाम में ये दूसरी आतंकी गतिविधि है। इससे पहले बुधवार रात आतंकियों ने ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चेयरमैन भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। भूपेंद्र सिंह बडगाम के खाग से बीडीसी चेयरमैन थे। इस घटना को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा, बीडीसी चेयरमैन की हत्या की घटना निंदनीय है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी सहानुभूति है। उन्होंने कहा, यह जघन्य कृत्य भय फैलाने और शांति, प्रगति के वातावरण को समाप्त करने का एक प्रयास है। ऐसे हमलों का कोई औचित्य नहीं हो सकता है। समाज में हिंसा के अपराधियों के लिए कोई स्थान नहीं है और इस कायरतापूर्ण कृत्य में शामिल लोगों को जल्द ही सजा मिलेगी।

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों में स्थानीय नेताओं पर हमलों की कई घटनाएं सामने आई हैं। जुलाई और अगस्त में बडगाम और इसके पास के जिलों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं की हत्याएं की गईं। भाजपा के कई नेताओं को भी निशाना बनाया गया।

कमेंट करें
MiSxr