जापानी प्रधानमंत्री ने यांग च्येछी के साथ मुलाकात की

Japanese Prime Minister Meets Yang Chiechi
जापानी प्रधानमंत्री ने यांग च्येछी के साथ मुलाकात की
जापानी प्रधानमंत्री ने यांग च्येछी के साथ मुलाकात की
हाईलाइट
  • जापानी प्रधानमंत्री ने यांग च्येछी के साथ मुलाकात की

बीजिंग, 29 फरवरी (आईएएनएस)। जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने टोक्यो में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के राजतीनिक ब्यूरो के सदस्य, केंद्रीय विदेशी मामलों की समिति के कार्यालय के निदेशक यांग च्येछी के साथ मुलाकात की।

यांग च्येछी ने कहा कि नए कोरोना वायरस निमोनिया महामारी फैलने के बाद चीन ने महामारी से लड़ने में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि महामारी की रोकथाम में चीन और जापान ने हाथ मिलाकर कठिनाइयों को दूर भगाया, जो चीन और जापान के बीच की दोस्ती दर्शाता है। चीन जापान द्वारा दी गई सहायता का आभार जताता है और महमारी की रोकथाम में जापान की सहायता भी प्रदान करता रहेगा, द्विपक्षीय व बहुपक्षीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सहयोग को मजबूत करेगा और एक साथ दोनों देशों व दुनिया के लोगों के स्वास्थ्य व भलाई की रक्षा करेगा।

यांग च्येछी ने कहा कि चीन जापान के साथ दोनों देशों के नेताओं की महत्वपूर्ण सहमति को लागू करके एक साथ आपसी लाभदायक और उभय-जीत वाले नए द्विपक्षीय संबंध का निर्माण करना चाहता है। राष्ट्रपति शी की इस वर्ष होने वाली जापान की राजकीय यात्रा का बहुत महत्व है। चीन जापान के साथ घनिष्ठ संपर्क बनाए रखते हुए इसकी पूरी तैयारी करेगा। इसके साथ चीन जापान की टोक्यो ओलंपिक की सफल मेजबानी का दृढ़ता से समर्थन करता है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

Created On :   29 Feb 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story