बिहार में कोरोना जांच की संख्या को लेकर जदयू, लोजपा आमने-सामने

JDU, LJP face to face over number of corona investigations in Bihar
बिहार में कोरोना जांच की संख्या को लेकर जदयू, लोजपा आमने-सामने
बिहार में कोरोना जांच की संख्या को लेकर जदयू, लोजपा आमने-सामने

पटना, 12 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना जांच की संख्या को लेकर बुधवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जनता दल (युनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता आमने-सामने आ गए हैं।

लोजपा ने बुधवार को एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना जांच बढ़ाने की सलाह का स्वागत करते हुए कहा कि लोजपा पहले से ही बिहार में कोरोना की जांच बढ़ाने की बात कहती रही है। ऐसे में आशा है कि प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद यहां जांच की क्षमता बढ़ाई जाएगी।

इधर, जदयू के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने लोजपा द्वारा कोरोना जांच बढ़ाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर कटाक्ष किए जाने पर कहा, वो क्या कहते हैं ये वो जानें। एक कालिदास भी थे, जिनके लिए प्रसिद्ध है कि जिस डाल पर बैठे थे उसी को काटने लगे।

सिंह ने कहा, जहां तक कोरोना का प्रश्न है तो इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बहुत ही सेंसेटिव हैं। आज की तारीख में बिहार में प्रतिदिन लगभग 83 हजार टेस्ट हो रहा है, जिसे अगले 3 दिनों में 1 लाख करने का लक्ष्य है। कल हुए 83 हजार टेस्ट में मात्र 3 हजार 771 पजिटिव पाए, जो कि जांच का 5 प्रतिशत से भी कम है और बिहार का रिकवरी रेट भी लगभग 66 प्रतिशत है।

उन्होंने आगे कहा, मंगलवार को प्रधानमंत्री ने 10 राज्यों के साथ बैठक में सामान्य तौर पर कहा था कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए टेस्ट की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है। अब ये अलग बात है कि लोजपा की कहां पर निगाहें और कहां निशाना है, ये तो वही जाने।

उन्होंने कहा, यूं भी कहा ही गया है- निंदक नियरे राखिए, आंगन कुटी छवाय। बिहार में कोरोना जांच में लगातार वृद्धि हो रही है। प्राइमरी हेल्थ सेंटर तक पर टेस्ट हो रहा है। जांच के अनुरूप पॉजिटिव मामले भी नियंत्रित हैं, अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर है। यहां डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में हर बेड के साथ ऑक्सीजन की सुविधा है, वेंटिलेटर की पर्याप्त व्यवस्था है।

इधर, लोजपा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अशरफ अंसारी ने ललन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, वे सूरदास हो गए हैं। उन्हें कुछ दिखाई ही नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खुद बिहार में जांच की संख्या बढ़ाने की बात कह रहे हैं।

एमएनपी/एसजीके

Created On :   12 Aug 2020 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story