जदयू ने हरिवंश व रामनाथ ठाकुर को फिर बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

JDU re-nominated Harivansh and Ramnath Thakur as Rajya Sabha candidates
जदयू ने हरिवंश व रामनाथ ठाकुर को फिर बनाया राज्यसभा उम्मीदवार
जदयू ने हरिवंश व रामनाथ ठाकुर को फिर बनाया राज्यसभा उम्मीदवार
हाईलाइट
  • जदयू ने हरिवंश व रामनाथ ठाकुर को फिर बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

पटना, 11 मार्च (आईएएनएस)। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राज्यसभा के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने एक बार फिर हरिवंश और रामनाथ ठाकुर को ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

इस बात की घोषणा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और राष्ट्रीय महासचिव आर. सी. पी. सिंह ने बुधवार को पटना में की।

इससे पहले बुधवार को राज्यसभा चुनाव को लेकर पटना में जदयू की एक अहम बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

गौरतलब है कि राज्यसभा की अप्रैल में रिक्त हो रही 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होंगे। राज्यसभा में 17 राज्यों की 55 सीटों पर चुनाव होना है। विभिन्न राज्यों की सीटें अलग-अलग तारीखों को खाली हो रही हैं, जिसमें इस बार बिहार में राज्यसभा के लिए पांच सीटों पर चुनाव होने हैं।

इन पांच सीटों में तीन जदयू और दो भाजपा के पास है। इनमें से जदयू की दो सीटों पर दावेदारी है। राज्यसभा के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 13 मार्च है। 16 मार्च तक नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 18 मार्च है, जिसके बाद 26 मार्च को सुबह नौ बजे से लेकर शाम चार बजे तक वोटिंग होगी। शाम पांच बजे से मतगणना शुरू होगी। उसी दिन नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा।

Created On :   11 March 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story