धारा 370 और राम मंदिर पर बीजेपी से मतभेद, जेडीयू जारी नहीं करेगी मेनिफेस्टो!

धारा 370 और राम मंदिर पर बीजेपी से मतभेद, जेडीयू जारी नहीं करेगी मेनिफेस्टो!
हाईलाइट
  • कयास लगाए जा रहे हैं कि जेडीयू अपना घोषणापत्र जारी नहीं करेगी।
  • लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं करने पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू विरोधियों के निशाने पर आ गई है।
  • सियासी जानकारों के अनुसार बीजेपी और सहयोगी पार्टी जेडीयू के बीच धारा 370 और अयोध्या मंदिर को लेकर मतभेद हैं।

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव के मतदान का दौर जारी है। ऐसे में खबर आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड अपना घोषणा पत्र जारी नहीं करेगी। बताया जा रहा है कि कश्मीर से धारा 370 हटाने और अयोध्या मंदिर विवाद में भाजपा और जेडीयू के बीच मतभेद हो रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इन्हीं मतभेदों के चलते पार्टी अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं करेगी। हालांकि बीजेपी ने विरोधियों के वार से जेडीयू का बचाव किया है। बीजेपी ने कहा है कि दोनों के बीच कोई भी मतभेद नहीं हैं। जेडीयू ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि नीतीश राज में बिहार में काफी विकास हुआ है, लोगों को हमपर पूरा भरोसा है, हमें घोषणाओं की कोई जरूरत नहीं है।

लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं करने पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू विरोधियों के निशाने पर आ गई है। सियासी जानकारों के अनुसार बीजेपी और सहयोगी पार्टी जेडीयू के बीच धारा 370 और अयोध्या मंदिर को लेकर मतभेद हैं। गौरतलब है कि बीजेपी के मेनिफेस्टो में जहां धारा 370 हटाने की बात कही गई है, वहीं नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के घोषणापत्र के अनुसार पार्टी इस धारा को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। वहीं अयोध्या राम मंदिर को लेकर भी दोनों दलों की राय में फर्क है। बीजेपी का कहना है कि हम राम मंदिर बनवाएंगे, जबकि जेडीयू कोर्ट के फैसले का इंतजार करने के पक्ष में है। बता दें कि जेडीयू का घोषणापत्र पहले 14 अप्रैल को जारी होना था।

Created On :   28 April 2019 8:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story