जेट एयरवेज को फिर से मिले पंख, 2022 से शुरू होंगी उड़ाने

Jet Airways gets wings again, will start flying from 2022
जेट एयरवेज को फिर से मिले पंख, 2022 से शुरू होंगी उड़ाने
नई उड़ान जेट एयरवेज को फिर से मिले पंख, 2022 से शुरू होंगी उड़ाने
हाईलाइट
  • जल्द शुरू होगी जेट की नई उड़ान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बंद पड़े जेट एयरवेज को जून में कलरॉक कैपिटल और निवेशक मुरली लाल जालान को सौंप दिया गया था। इसके बाद इस मामले में सोमवार को नई घोषणा की गई है, बताया गया है कि एयरलाइन का हेडक्वार्टर अब मुंबई से हटा कर दिल्ली में स्थित होगा।

2022 से शुरू होगी डोमेस्टिक फ्लाइट
जेट एयरवेज 2022 के पहले तीन महीनों में अपनी घरेलू विमान सेवाएं वापस शुरू करने जा रहा है। कंपनी का कहना है की अगले साल के आखिर तक अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स की भी शुरूआत की जाएगी, लेकिन शुरूआती दौर में कम दूरी के लिए ही उड़ाने भरी जाएंगी।

किस रूट पर होगी पहली उड़ान?
कलरॉक और जालान गठजोड़ ने फैसला किया है कि हेडक्वार्टर अब मुंबई से हटा कर दिल्ली में रखा जाएगा और पहली फ्लाइट दिल्ली से मुंबई रूट पर शुरू की जाएगी। इस कंपनी के समाधान के लिए पिछले दो साल से बातें चल रही थीं, आखिकार गठजोड़ को जून में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) द्वारा मंजूरी दे दी गई। 

कंपनी का नया प्लान
कंपनी को वापस से शुरू करने के बाद जालान कालरॉक गठजोड़ इस बार नये लक्ष्य के साथ मैदान में उतरे हैं, कंपनी प्रमुख जलान का कहना है कि “जेट एयरवेज 2.0  में वह 2022 के पहले तीन महीनों में वह डोमेस्टिक उड़ानों की शुरूआत करेंगे, इसी के साथ साल के अंत तक कम दूरी की अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने की जाएंगी।” कंपनी अपने आने वाली योजनाओं पर भी काम करेगी, आने वाले तीन साल में 50 से अधिक फ्लाइट और पांच साल में 100 से ज्यादा फ्लाइट्स का बेड़ा बनाया जाएगा।

Created On :   13 Sep 2021 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story