झारखंड : कोरोना की जंग लड़ने के लिए हेमंत ने दिए 25 लाख रुपये

Jharkhand: Hemant paid Rs 25 lakh to fight Corona war
झारखंड : कोरोना की जंग लड़ने के लिए हेमंत ने दिए 25 लाख रुपये
झारखंड : कोरोना की जंग लड़ने के लिए हेमंत ने दिए 25 लाख रुपये
हाईलाइट
  • झारखंड : कोरोना की जंग लड़ने के लिए हेमंत ने दिए 25 लाख रुपये

रांची, 27 मार्च (आईएएनएस)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों के लिए अपने विधायक निधि से 25 लाख रुपये दिए हैं। इसके अलावे रांची के भाजपा सांसद संजय सेठ और झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) ने भी राज्य में कोरोनोवायरस से निपटने और उस पर अंकुश लगाने के लिए किए गए उपायों के लिए सहयोग दिया है।

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने विधायक स्थानीय क्षेत्र निधि से साहेबगंज जिला प्रशासन को 25 लाख रुपये जारी करने की अनुशंसा पत्र के माध्यम से की है।

इस बीच, मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वे सरकार का साथ दें। उन्होंने कहा कि लोग मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करें। उन्होंने कहा, हमें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को और तेज करना है। उन्होंने स्वेच्छा से दान करने वालों के लिए बैंक खाता संख्या भी जारी किया है।

इस बीच, रांची भाजपा सांसद संजय सेठ ने स्थानीय क्षेत्र के सांसद निधि से रांची प्रशासन को 1 करोड़ रुपये की अनुशंसा की है।

इधर, झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51 लाख रुपये का चेक दिया है।

एक सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) द्वारा कोरोना वायरस से निपटने और लोगों को सहयोग के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51 लाख रुपये का चेक दिया गया।

इस मौके पर बीसीसीआई पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी, जेएससीए के उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव, जेएससीए सचिव संजय कुमार, पूर्व सचिव देवाशीष चक्रवर्ती और कमल कुमार उपस्थित थे।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, कोरोना से संदिग्ध कुल 137 लोगों के नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 117 की रिपोर्ट निगेटिव आया है, शेष रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। अभी तक झारखंड में एक भी मरीज कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है।

Created On :   27 March 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story