जम्मू-कश्मीर एलजी ने अमरनाथ यात्रा मार्गों पर सुविधाओं का निरीक्षण किया

जम्मू-कश्मीर एलजी ने अमरनाथ यात्रा मार्गों पर सुविधाओं का निरीक्षण किया
जम्मू-कश्मीर एलजी ने अमरनाथ यात्रा मार्गों पर सुविधाओं का निरीक्षण किया
श्रीनगर जम्मू-कश्मीर एलजी ने अमरनाथ यात्रा मार्गों पर सुविधाओं का निरीक्षण किया
हाईलाइट
  • उपराज्यपाल ने कहा
  • यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाओं
  • निर्बाध यात्रा और आध्यात्मिक अनुभव के लिए विभिन्न एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय अत्यंत महत्वपूर्ण है

डिजिटल डेस्क,  श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे में अमरनाथ यात्रा के बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गों का दौरा किया और सभी हितधारक विभागों की तैयारियों और प्रतिक्रिया तंत्र की समीक्षा की। उन्होंने ठहरने, स्वास्थ्य देखभाल, संचार नेटवर्क, स्वच्छता, जल आपूर्ति, मौसम पूवार्नुमान, आपातकालीन प्रतिक्रिया, अग्नि सुरक्षा और अन्य सभी बुनियादी बातों पर चर्चा करने के लिए यात्रा मार्गों और आधार शिविरों में समीक्षा बैठकों की अध्यक्षता की।

बालटाल में, उपराज्यपाल ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 70 बिस्तरों वाले पूरी तरह से सुसज्जित डीआरडीओ अस्पताल का उद्घाटन किया। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित अस्पताल में एक्स-रे, जनरल वार्ड, ओपीडी, आईसीयू, ऑक्सीजन युक्त वार्ड, फामेर्सी, प्रयोगशाला और अल्ट्रासाउंड जैसी सुविधाएं होंगी।

उपराज्यपाल ने कहा, यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाओं, निर्बाध यात्रा और आध्यात्मिक अनुभव के लिए विभिन्न एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय अत्यंत महत्वपूर्ण है। यात्रा प्रबंधन में शामिल सभी विभागों को सर्वोत्तम संभव सुविधाएं सुनिश्चित करनी चाहिए क्योंकि वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए बड़ी संख्या में भक्तों के आने की उम्मीद है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story