डिजिटल डेस्क, कठुआ। भारत द्वारा जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान अपनी कायराना हरकतों से बिलकुल भी बाज नहीं आ रहा है। प्रदेश के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में उसने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सेना की तरफ से रविवार रात साढ़े 9 बजे नियंत्रण रेखा (LoC) के पास भारतीय सेना पर अचानक फायरिंग शुरू की गई। हालांकि भारतीय सेना भी उन्हें बदले में मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

 

आतंकियों की घुसपैठ की फिराक में पाक

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बता दें कि पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन करना एक षड्यंत्र है। हालांकि पाकिस्तान के इस नापाक इरादे से भारतीय सेना भी बेहद अच्छे से वाकिफ है। दरअसल पिछले लंबे समय से पाकिस्तान सीमा पार से निरंतर गोलीबारी की आड़ में भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है, लेकिन भारतीय सेना उसकी इस कोशिश को कामयाब नहीं होने दे रही है।

इतना ही नहीं, पाकिस्तान को भारतीय सेना LoC के रास्ते से घुसपैठ नहीं करने दे रही है तो वह कभी ड्रोन के जरिए भारत पर नजर रख रहा है तो कभी समुद्री रास्ते से भारत के अंदर आने की कोशिश कर रहा है। बता दें कि BSF ने गुजरात के कच्छ जिले के हरामी नाला और सरक्रीक क्षेत्र से 12 अक्टूबर और 5 अक्टूबर को कुल 7 पाकिस्तानी बोट्स बरामद की थी। हालांकि सर्च ऑपरेशन के दौरान BSF को कुछ भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

सेना पर ग्रेनेड हमले का सिलसिला जारी

भारतीय सुरक्षाबलों पर आतंकी लगातार ग्रेनेड हमला कर रहे हैं। 4 नवंबर को आतंकियों ने श्रीनगर के एक बाजार में भारतीय सेना को निशाना बनाकर ग्रेनेड अटैक किया। इस हमले में एक गैर कश्मीरी की मौत और करीब 25 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इससे पहले भी 28 अक्टूबर को आतंकियों ने सोपोर में बस स्टैंड के पास ग्रेनेड हमला किया था, जिसमें 6 लोगों को गंभीर चोट पहुंची थी और 19 लोग साधारण रूप से घायल हुए थे। इसी के बाद से सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। वहीं 26 अक्टूबर को भी आतंकियों ने श्रीनगर के करण नगर में भी ग्रेनेड फेंका था, जिसमें CRPF और पुलिस के 6 जवान घायल हुए थे।

Created On :   17 Nov 2019 6:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story