JNU हिंसा मामला: दिल्ली पुलिस ने JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष समेत 19 छात्रों पर FIR दर्ज

JNU हिंसा मामला: दिल्ली पुलिस ने JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष समेत 19 छात्रों पर FIR दर्ज
हाईलाइट
  • छात्र संघ अध्यक्ष आइषी घोष पर दर्ज हुई एफआईआर
  • जेएनयू प्रशासन ने दर्ज कराया प्रकरण
  • सुरक्षाकर्मियों से मारपीट समेत सर्वर रूम में तोड़फोड़ का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिर्वसिटी (JNU) में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने JNU छात्र संघ अध्यक्ष आइषी घोष समेत 19 छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज की है। पुलिस के मुताबिक यह एफआईआर सुरक्षाकर्मियों से मारपीट करने और सर्वर रूम में तोड़फोड़ करने को लेकर की गई है। पुलिस की मानें तो यह एफआईआर जेएनयू प्रशासन की तरफ से 5 जनवरी को दर्ज कराई गई थी।

 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, हॉस्टल फीस बढ़ोतरी के विरोध में बीते कई महीनों से छात्रसंघ समेत कई छात्रों का प्रदर्शन चल रहा है। जिसके चलते छात्रों ने दिसंबर की सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार किया था। साथ ही कुछ छात्रों ने सर्वर रूम का कब्जा कर रखा था और परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं होने दे रहे थे। इसी बीच रविवार को रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख होने पर कुछ छात्र रजिस्ट्रेशन कराने जा रहे थे। इसी दौरान प्रदर्शनकारी वामपंथी छात्रों से उनकी कहासुनी हुई थी। इसी दिन जेएनयू छात्रसंघ की तरफ से सभा का आयोजन किया गया था। जिसमें करीब 40 से 50 नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों के साथ मारपीट शुरूकर दी। जिसमे कई छात्र समेत शिक्षक गंभीर रूप से घायल हुए थे।

पुलिस ने अब तक 3 FIR की दर्ज
इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक 3 एफआईआर दर्ज की हैं। जिसमें दो एफआईआर जेएनयू प्रशासन की तरफ से दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आइशो घोष समेत उसके अन्य 8 साथियों पर भी प्रकरण दर्ज किया है।

Created On :   7 Jan 2020 7:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story