2022 विधानसभा चुनाव : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया उत्तराखंड का दौरा, पार्टी कार्यकर्ता से कहा- लोगों को दें सरकारी नीतियों की जानकारी

August 23rd, 2021

हाईलाइट

  • उत्तराखंड के पार्टी कार्यकर्ता लोगों को सरकार के किए कामों की जानकारी दें : नड्डा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले उत्तराखंड में पार्टी नेतृत्व से लोगों से जुड़ने और केंद्र और राज्य सरकारों की नीतियों के बारे में जागरूकता फैलाने को कहा है। नड्डा पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार से दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर थे। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि नड्डा ने तीन बुनियादी सूत्र दिए हैं- बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करना, रात्रि प्रवास और चुनाव जीतने के लिए लोगों से संवाद।

पता चला है कि कार्यकर्ताओं के विभिन्न समूहों से फीडबैक लेने के दौरान निर्वाचित प्रतिनिधियों का कार्यकर्ताओं और लोगों से संपर्क नड्डा के संज्ञान में आया। पार्टी के एक नेता ने बताया, नड्डाजी ने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्रियों, पार्टी संगठन और विधायकों से लेकर सभी को मिलकर काम करना होगा। अपने दो दिनों के प्रवास के दौरान उन्होंने सभी को लोगों से संपर्क स्थापित करने और राज्य सरकार और विधायकों के बारे में उनकी राय लेने की सलाह दी। नेता के मुताबिक, नड्डा ने कहा कि बार-बार निर्देश देने के बावजूद मंत्रियों, विधायकों और राज्य पदाधिकारियों की पहुंच में निरंतरता नहीं है।

नेता ने कहा, उन्होंने (नड्डा) राज्य इकाई से तीनों कार्यक्रमों की अनुपालन रिपोर्ट तैयार करने को कहा है। पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि नड्डा ने निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों के साथ रहने और रहने के लिए कहा। नड्डाजी ने जोर देकर कहा कि नेताओं को अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों के साथ समय बिताना चाहिए और जमीन पर स्थिति को समझना चाहिए। उन्होंने नेताओं को लोगों की भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए लोगों के साथ रात बिताने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा, पार्टी प्रमुख ने निर्वाचित प्रतिनिधियों से कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं और कार्यों के बारे में जानकारी फैलाएं।

(आईएएनएस)