ज्योतिरादित्य ने भेजा नंदकुमार सिंह चौहान को कानूनी नोटिस

Jyotiraditya Scindia sent legal notice to Nandkumar Singh Chauhan
ज्योतिरादित्य ने भेजा नंदकुमार सिंह चौहान को कानूनी नोटिस
ज्योतिरादित्य ने भेजा नंदकुमार सिंह चौहान को कानूनी नोटिस

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एमपी BJP के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान द्वारा दलित विरोधी होने के आरोपों से दुखी होकर कांग्रेस MP ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चौहान को सोमवार को कानूनी नोटिस भेजा है। सिंधिया ने अपने नोटिस में चौहान से मांग की है कि इस मुद्दे पर अपना बयान तुरंत वापस लें नहीं तो मैं कानूनी कार्रवाई करूंगा।

नोटिस को High Court के वकील वरूण के चोपड़ा के जरिये भेजा गया है। सिंधिया ने चौहान से मांग की है, उन्होंने जो भी आरोप लगाये हैं, उन्हें तुरंत वापस लें, क्योंकि इन आरोपों ने Whatsapp, Twitter सहित electronic media और print media में मेरी छवि को खराब किया है। चौहान से बिना शर्त के माफी मांगने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि वह मेरे खिलाफ दिये गये अपने बयान का खंडन print media और electronic media में भी जारी करें।

 

क्या था मामला 

अशोकनगर नवनिर्मित ट्रामा सेंटर भवन का लोकार्पण, 22 जुलाई को करने का कार्यक्रम MP ज्योतिरादित्य सिंधिया का पूर्व से निर्धारित था। लेकिन स्थानीय BJP MLA गोपीलाल जाटव ने पार्टी हाईकमान के निर्देश पर एक दिन पूर्व यानी 21 जुलाई को ही भवन का लोकार्पण कर दिया। जाटव दलित जाति के हैं और उसी दिन कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ता अमित तामरे ने बोला था कि अब ट्रामा सेंटर भवन का गंगा जल से शुद्धिकरण किया जाएगा। हालांकि तामरे को पार्टी से निकाल भी दिया है। इसके बाद, 22 जुलाई को सिंधिया ने ट्रामा सेंटर का फिर लोकार्पण किया। हालांकि, तब गंगा जल से शुद्धिकरण का कोई मामला सामने नहीं आया।

BJP अध्यक्ष चौहान का आरोप 

एमपी BJP अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने गंगा जल से शुद्धिकरण कर, सिंधिया द्वारा दोबारा उद्घाटन करने के मामले को दलित MLA का अपमान बताया है और कहा है कि इससे सिंधिया का सामंती चेहरा उजागर होता है। इस मामले में BJP ने एमपी के विभिन्न स्थानों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन भी किया है। चौहान ने यह भी कहा था कि अशोकनगर में BJP के स्थानीय MLA और पूर्व मंत्री गोपीलाल जाटव के द्वारा सेंटर का लोकार्पण करने पर केवल आपत्ति ही नहीं जताई, बल्कि ट्रामा सेंटर परिसर को गंगा जल से धुलवाकर scheduled caste का अपमान किया है, जो अपराधिक कृत्य है और निंदनीय है।

Created On :   24 July 2017 2:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story