कमल हासन की सफाई, हिंदुओं की भावना आहत करने का इरादा नहीं था

kamal haasan said that he never wanted to hurt feeling of hindus
कमल हासन की सफाई, हिंदुओं की भावना आहत करने का इरादा नहीं था
कमल हासन की सफाई, हिंदुओं की भावना आहत करने का इरादा नहीं था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  दिग्गज अभिनेता कमल हासन ने मंगलवार को कहा कि उनकी मंशा हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने की कभी नहीं रही और वह किसी भी धर्म के नाम पर हिंसा का विरोध करते हैं। बता दें कि कमल हासन ने दक्षिणपंथी चरमपंथ के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।  अपनी 63वीं सालगिरह पर हासन ने कहा, मैं पहले से ही यहां हूं (सियासत में हूं) और इस मुद्दे पर विभिन्न विशेषज्ञों से चर्चा कर रहा हूं। एक तमिल साप्ताहिक में पिछले हफ्ते छपे अपने आलेख का जिक्र करते हुए हासन ने कहा कि किसी भी धर्म के नाम पर हिंसा उचित नहीं है। हासन ने कहा कि उन्होंने कभी आतंकवाद का शब्द इस्तेमाल नहीं किया है। मेरा मकसद हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का कभी नहीं रहा।

हासन ने कहा, मैं रो पडूंगा अगर उन्होंने (परिवार ने) मुझे मुहब्बत नाम के हथियार से वंचित कर दिया। कमल हाल में उस वक्त विवादों में घिर गए जब पिछले हफ्ते उन्होंने उसपर आक्रमण किया जिसे वह हिंदू चरमपंथ कहते हैं। उत्तर प्रदेश की एक अदालत में हासन के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई गई है जिसमें अभिनेता पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपनी टिप्पणियों से कथित रूप से हिंदुओं की भावनाएं आहत की हैं।

उन्होंने अपनी विवादस्पद टिप्पणी में कहा, पहले ऐसे हिंदू दक्षिणपंथी दूसरे धर्मों के लोगों के खिलाफ हिंसा में संलिप्त हुए बगैर अपने तर्कों और जवाबी तर्कों से दूसरों को हिंसा में संलिप्त करा दिया करते थे।

सियासत में अपने कदम रखने की लोगों में जोरदार चर्चा के बीच उन्होंने एक डिजिटल प्लेटफार्म शुरू करने की घोषणा की जो उनके मुताबिक ‘व्हिसल ब्लोअर’ की तरह काम कर सकता है। उन्होंने कहा कि लोग समाधान के लिए हमारे ऐप पर अपनी शिकायतें साझा कर सकते हैं। यह ऐप अभी परीक्षण के क्रम में है और जनवरी तक इसकी मुकम्मल तस्वीर मिल सकेगी। हासन ने कहा कि वह तमिलनाडु का एक राज्यव्यापी दौरा करेंगे।

Created On :   7 Nov 2017 3:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story