राइट विंग मसल पावर का इस्तेमाल कर रहा : हासन, बरसी बीजेपी

Kamal Haasans article on Hindu terrorism started a debate
राइट विंग मसल पावर का इस्तेमाल कर रहा : हासन, बरसी बीजेपी
राइट विंग मसल पावर का इस्तेमाल कर रहा : हासन, बरसी बीजेपी

डिजिटल डेस्क, चैन्नई। कमल हासन अभिनेता से जल्द ही नेता बनने वाले हैं। उन्होंने राजनीति में आने के संकेत काफी पहले ही देना शुरू कर दिए थे, लेकिन हाल में उनके तेज बयानों से उनके राजनीति में कदम रखने की जल्दी दिख रही है। उनके हाल के एक लेख "हिंदू आतंकवाद" से जाहिर होता है कि वो जिस भी पार्टी का हिस्सा होंगे एक कद्दावर नेता के रूप में जगह बनाएंगे। दरअसल "आनंदा विकटन" पत्रिका में छपे उनके हिंदू आतंकवाद वाले लेख पर खासा बवाल मच रहा है। तमिल की इस वीकली मैग्जीन में लिखे अपने लेख में हासन ने लिखा है कि "राइट विंग ने अब मसल पावर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राइट विंग हिंसा में शामिल है और हिंदू कैंपों में आतंकवाद घुस चुका है।"

आगे हासन ने लिखा "कोई नहीं कह सकता कि हिंदू आतंकवाद का वजूद नहीं है। उन्होंने लिखा कि हिंदू कट्टरपंथी पहले बातचीत में यकीन रखते थे, लेकिन अब हिंसा में शामिल हैं।" उन्होंने ये भी लिखा है कि "लोगों की "सत्यमेव जयते" में आस्था अब खत्म हो चुकी है।" अपने लेख में केरल सरकार की तारीफ करत हुए वो लिखते हैं "केरल ने सांप्रदायिक हिंसा से तमिलनाडु के मुकाबले बेहतर ढंग से निपटने की कोशिश की है और कामयाबी भी हुई है।" 

स्वामी ने कमल हासन को बताया भ्रष्ट

कमल हासन के लेख से देश में बहस छिड़ गई है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने हासन की आलोचना करते हुए उन्हें नैतिक तौर पर भ्रष्ट बताया है। स्वामी ने कहा कि अभी तक देश में "हिंदू आतंकवाद" के कोई सबूत नहीं मिले हैं। 

वहीं बीजेपी नेता मुरलीधरन ने कमल हासन पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि हासन सच्चाई से मुंह मोड़ रहे हैं। मुरलीधर ने कहा कि हासन कहते हैं कि केरल में सौहार्द है, लेकिन हकीकत अलग है। उन्होंने कहा कि केरल में पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे संगठन आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं और वहां मुस्लिमों में कट्टरता बढ़ रही है। मुरलीधरन ने कहा कि केरल से टेरर कनेक्शन की वजह से तमाम युवा गिरफ्तार हो रहे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता ने भी लिया आड़े हाथों

कमल हासन के बयान पर सामाजिक कार्यकर्ता राहुल ईश्वर ने  कहा, "कमल हासन पीएफआई को नहीं देख रहे। केरल से हिंसा की खतरनाक रिपोर्ट्स आती रहती हैं, लेकिन वो नहीं देख रहे हैं। वहां जबरन धर्म परिवर्तन हो रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वह जबरन धर्मांतरण पर भी बोलेंगे। वह सिलेक्टिव हो रहे हैं।"

Created On :   2 Nov 2017 7:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story