comScore

सोनिया से मिले कमलनाथ, दिया किए काम का ब्योरा

December 02nd, 2019 23:30 IST
 सोनिया से मिले कमलनाथ, दिया किए काम का ब्योरा

हाईलाइट

  • सोनिया से मिले कमलनाथ, दिया किए काम का ब्योरा

नई दिल्ली/भोपाल, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को नई दिल्ली में अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। कमलनाथ ने राज्य सरकार द्वारा एक साल में किए गए कामों का ब्योरा दिया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने एक बयान जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ और पार्टी की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच करीब एक घंटे तक विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

सलूजा के मुताबिक, राज्य की कांग्रेस सरकार का एक साल पूरा होने जा रहा है। इस दौरान हुए कामकाज, वचनपत्र के पूरे हुए वादों, संगठन व अन्य विषयों पर कमलनाथ ने सोनिया से चर्चा कर अपनी सरकार के कामकाज की पूरी रिपोर्ट उन्हें सौंपी।

कमलनाथ ने सोनिया से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा, सोनिया गांधी ने राज्य सरकार के एक वर्ष के कामकाज को लेकर व वचनपत्र के निरंतर पूरे किए जा रहे वचनों को लेकर पूरी जानकारी ली। मैंने उन्हें इस संबंध में पूरी प्रगति रिपोर्ट सौंपी है। साथ ही, आगे प्रदेश के विकास को लेकर क्या-क्या योजनाएं हैं, इस संबंध में भी जानकारी दी। संगठन पर भी हमारी चर्चा हुई, मगर प्रदेश अध्यक्ष को लेकर उनसे कोई चर्चा नहीं हुई है।

उन्होंने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, यह सच है कि अतिवृष्टि व प्राकृतिक आपदा के संकट में केंद्र सरकार राज्य सरकारों की मदद करती है। हमें भी काफी उम्मीदें थीं, लेकिन अभी तक मदद की जो हमारी उम्मीद थी, और जो आवश्यकता थी, उसकी पूर्ति अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन हम उसके लिए आज भी सतत प्रयासरत हैं।

कमेंट करें
lMc4U