राहुल की युवा टीम: कांग्रेस का 'हाथ' थामेंगे कन्हैया-जिग्नेश ! आज ले सकते हैं पार्टी की सदस्यता

September 28th, 2021

हाईलाइट

  • कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी
  • 28 सितंबर को पार्टी में हो सकते हैं शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अपनी खोई जमीन तलाशने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। हाल के सभी चुनावों में कांग्रेस का निराशाजनक प्रदर्शन से पार्टी भी अब नए प्रयोग के लिए नई रणनीति बनाने में जुटी हुई है। इसकी के तहत 28 सितंबर यानी आज जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और गुजरात से विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि इससे पहले कन्हैया और जिग्नेश 2 अक्टूबर को गांधी जंयती की अवसर पर कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले थे। 

बता दें कि हाल ही में कन्हैया कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के पास कन्हैया कुमार के लिए प्लान है, जिसपर अमल किया जाएगा। बिहार में कांग्रेस जल्द ही अपने नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान भी कर सकती है। वहीं, दलित नेता और गुजरात के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक जिग्नेश मेवाणी को कांग्रेस की राज्य इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

सूत्रों की मानें तो पार्टी ने बिहार के विधानसभा चुनाव के दौरान कन्हैया कुमार को साथ आने का ऑफर दिया था, लेकिन तब ये संभव नहीं हो सका था। वहीं जिग्नेश मेवाणी भी कांग्रेस नेतृत्व के संपर्क में हैं। कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से उम्मीदवार नहीं उतारकर जिग्नेश की मदद की थी।

खबरों के मुताबिक, कन्हैया कुमार पहले ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ पार्टी में अपनी भूमिका पर चर्चा करने के लिए कई बैठकें कर चुके हैं। उन्होंने बेगूसराय से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी के गिरिराज सिंह से हार गए थे। इस बीच, मेवाणी ने हाल ही में कांग्रेस के लिए प्रशंसा की, पंजाब में दलित मुख्यमंत्री नियुक्त करने के पार्टी के फैसले की सराहना की।